Rajasthan News / चकल्लस में तंज! गहलोत ने अपनी चोट से राजेंद्र सिंह राठौड़ को सिखाई डेमोक्रेसी- देखें Video

Zoom News : Aug 13, 2023, 08:54 AM
Rajasthan News: राजस्थान में चुनावी माहौल है. नेता गंभीर हैं. लेकिन लोकतंत्र की खूबसूरती है कि छींटाकशी के इस राजनीतिक दौर में भी नेताओं के बीच हंसी चकल्लस हो ही जाता है. ऐसा ही हुआ राजस्थान में भी, जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ एक मंच पर ‘फंस’ गए. मौका था विधायकों के लिए बने 160 फ्लैट्स के लोकार्पण का. गहलोत के हाथ में माइक था. तो उन्होंने अपनी पूरी नाराजगी और पिछले दिनों उनकी चोट पर हुए कटाक्ष का पलटवार खरी-खरी बोली में कर दिया. वो भी नेता प्रतिपक्ष को डेमोक्रेसी यानी लोकतंत्र का पाठ पढ़ाते हुए.

अपने संबोधन की शुरुआत में ही गहलोत ने तंज कसते हुए कहा, ‘मैं शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करने के लिए नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का धन्यवाद करता हूं, लेकिन लोकतंत्र में तो नेता प्रतिपक्ष को हाल-चाल लेने के लिए तो मेरे घर आना चाहिए था.’ अब तंज कसा है तो शिकायत भी की जाए. तो गहलोत ने शिकायती लहजे में आगे कहा, ‘घर आकर पूछने की जगह आपने और आपकी पार्टी ने मेरी चोट का मजाक बना दिया.’

गहलोत यहीं नहीं रुके और नेता प्रतिपक्ष को संबोधित करते हुए अपनी चोट के बारे में विस्तार से बताने लगे. बताते-बताते गहलोत ने एक और तंज कस दिया कि उन्हें डाउट है कि राठौड़ साहब को अब भी उनकी चोट पर डाउट हो रहा है. जब सिकवे-शिकायत दूर हो ही रहे थे तो गहलोत ने राठौड़ को अपनी पुरानी शिकायत भी सुना दी.

राठौड़ के भतीजे की शादी में क्यों नहीं गए गहलोत

उन्होंने कहा, राजेंद्र राठौड़ जब नेता प्रतिपक्ष नहीं थे, तब अपनी भतीजे की शादी का कार्ड देने के लिए एक बार मेरे घर आए. मैंने कहा कि राठौड़ साहब आए हैं, चाय वगैरह बनाई जाए, राठौड़ साहब से गपशप की जाएगी. लेकिन ये भाई (राठौड़) कोई छिप कर आया हो जैसे, उस ढंग से आया. मैं कार्ड पढ़ता, दूल्हा दुल्हन का नाम वगैरह पूछता तब तक इन्होंने कहा कि नमस्कार साहब और भाग गए. मैं इसी कारण शादी में नहीं गया. सिर्फ इसलिए क्योंकि राठौड़ साहब ने जिस तरीके से निमंत्रण दिया, ये कोई निमंत्रण होता है क्या.

यहां अपने राजनीतिक अनुभव से गहलोत ने राठौड़ को फिर से लोकतंत्र और राजनीति का पाठ पढ़ाया. उन्होंने कहा कि अगर आप ऐसा नहीं करते तो मैं भी शादी में आता और आपके भतीजे को आशीर्वाद देता. इससे आपका भी कद परिवार में बढ़ता कि हमारे अंकल के कारण मुख्यमंत्री शादी में शामिल हुए, लेकिन राठौड़ साहब आप ऐसा करने से चूक गए. मजाक-मजाक में कसे गए गहलोत के इन तंज के जवा में नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ बस हाथ जोड़कर हंसते रहे. इस दौरान मंच पर विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, UDH मंत्री शांति धारीवाल भी मौजूद रहे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER