Rajasthan News / जयपुर में युवक की मौत के बाद तनाव- कई मंदिर बंद, 500 दुकानों पर ताले

Zoom News : Sep 30, 2023, 04:34 PM
Rajasthan News: राजस्थान के जयपुर के सुभाष चौक पर युवक की हत्या से तनाव कायम है. पुलिस इलाके में फ्लैग मार्च कर रही है. सुभाष चौक के पास के मार्केट में पूरी तरह सन्नाटा पसर गया है. लगभग 500 दुकानों पर ताला लटका हुआ है. दुकानदारों में दहशत का माहौल है. वहीं, पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करते हुए 15 लोगों को नामजद आरोपी बनाया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

यह विवाद दो बाइकों की एक्सीडेंट से शुरू हुआ. पहले कहासुनी हुई, इसके बाद मारपीट शुरू हो गई. एक युवक ने रॉड से युवक के सिर पर वार कर दिया. इस हमले में युवक बुरी तरह से जख्मी हो गया, जिसकी बाद में मौत हो गई. इसके बाद एक समुदाय के लोग सड़क पर आकर विरोध प्रदर्शन करने लगे. वहीं,लोगों के विरोध को देखते हुए सुभाष चौक पर स्थित मंदिरों के पुजारियों ने गेट बंद कर दिए.

50 लाख रुपये देने की घोषणा की

वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मृतक के परिजन को 50 लाख रुपये देने की घोषणा की है. साथ ही घर के एक सदस्य को नौकरी देने का वादा किया है. घरवालों को एक डेयरी बूथ भी दिया जाएगा.

मारपीट की घटना सड़क पर लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहा है कि दो बाइकें आपस में टकरा जाती हैं. इसके बाद दोनों बाइक सवार आपस में झगड़ा करने लगते हैं. इस बीच, एक बाइक सवार के समर्थन में कुछ और लोग आ जाते हैं और दूसरे बाइक सवार को पीटने लगते हैं. मारपीट की इस घटना में बाइक सवार इकबाल बुरी तरह से जख्मी हो गया, जिसकी मौत हो गई.

परिजनों ने किया हंगामा

इकबाल के परिजनों का आरोप है कि बेटे की रॉड से पीट-पीटकर हत्या की गई है. हालांकि, पुलिस जब युवक का शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाने लगी, तो परिजन भड़क उठे. परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि वह आरोपियों को बचा रही है.

पुलिस अफसरों ने लोगों को समझाया

युवक की मौत के बाद परिजन मुआवजे की मांग करने लगे. हंगामे को देखते हुए मौके पर पहुंचे पुलिस के वरिष्ठ अफसरों ने परिजनों को समझा-बुझा कर शांत कराया और सरकार से हर संभव मदद का आश्वासन दिया. इसके बाद पुलिस युवक के शव को पोस्टमार्टम कराने एसएमएस अस्पताल पोस्टमार्टम हाउस लेकर गई.

पुलिस के अफसरों का कहना है कि सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरों के और फुटेज को खंगाला जा रहा है. वहीं, ऐसे भी खबर है कि कुछ उपद्रवियों ने दुकानों में लूटपाट करने की भी कोशिश की. हालांकि, अभी इस पर पुलिस की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER