Somalia Attack / सोमालिया के हयात होटल पर आतंकी हमला, होटल में बम धमाके और गोलियों की बौछार, इस आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी

Zoom News : Aug 20, 2022, 07:44 AM
Somalia Attack: सोमालिया (Somalia) में आतंकी समूह अल-शबाब (Al-Shabaab) के बंदूकधारियों ने एक होटल (Hotel) पर हमला कर दिया. इस घटना में कुछ लोगों की मौत हुई है तो वहीं करीब 9 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना मोहादिशु (Mogadishu) की है जहां हयात होटल पर बंदूकधारियों ने गोलियों की बौछार कर दो कारों में विस्फोट किया. वहीं, अल-कायदा (Al-Qaeda) से जुड़े अल-शबाब समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

नयूज़ एजेंसी एएफपी से घटना के बारे में बात करते हुए सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि, होटल हयात (Hotel Hyatt) पर हमले की सूचना मिलने पर मौके पर सुरक्षा बल पहुंचा जिसके बाद जिहादी समूह लड़ाकों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई. उन्होंने बताया कि, इन बंदूकधारियों के हयात होटल में घुसने से करीब एक मिनट पहले बड़ा धमाका हुआ था. वहीं, अधिकारी ने ये भी कहा कि, इस पूरी घटना में कितने लोगों की जान गई है इसका अभी उनके पास डाटा नहीं हैं, हालांकि ये जरूर है कि कुछ लोग हताहत हुए हैं.

दो सुरक्षा अधिकारी घायल हुए

वहीं, पुलिस मेजर हसन दाहिर ने बताया कि, सुरक्षा बल और जिहादी समूह लड़ाकों के बीच हुई मुठभेड़ में मोगादिशु के खुफिया प्रमुख मुहीदीन मोहम्मद समेत दो सुरक्षा अधिकारी घायल हो गए हैं. वहीं, घटना के वक्त मौजूद लोगों के मुताबिक, पहले विस्फोट के कुछ मिनट बाद दूसरा विस्फोट हुआ. इन विस्फोटो के चलते सुरक्षा बलों के कुछ सदस्य और नागरिक हताहत हुए. एक शख्स ने बताया, घटना के बाद से इलाके भर में घेराबंदी कर दी गई है.

पहला भी कर चुका है आतंकी समूह हमला

वहीं, इस पूरी घटना की अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब समूह ने जिम्मेदारी ली है. आतंकी समूह ने समर्थक वेबसाइट पर एक बयान में कहा, अल शबाब हमलावरों का एक समूह मोगादिशु में होटल हयात में घुस गया है और इस वक्त वो गोलीबारी कर रहे हैं. बता दें, सोमालिया सरकार के खिलाफ आतंकी संगठन का ये पहला हमला नहीं है. इससे पहले भी कई भयानक विस्फोटों को ये आतंकी समूह अंजाम दे चुका है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER