Cricket / खत्म हुई सेलेक्टर्स की बड़ी चिंता, IPL से भारत को मिले दुनिया के 2 सबसे बेस्ट बॉलर

Zoom News : Apr 28, 2022, 06:58 AM
IPL 2022: आईपीएल (IPL) दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है. इस लीग में दुनिया का हर एक खिलाड़ी खेलने के लिए इच्छुक रहता है. वहीं इस बड़ी क्रिकेट लीग से दुनिया को कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी मिले हैं. ऐसा ही कुछ आईपीएल के 15वें सीजन में भी देखने को मिल रहा. इस सीजन के खत्म होने के बाद कई खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) के लिए धमाल मचाते हुए नजर आ सकते हैं. खासकर दो गेंदबाज तो ऐसे हैं जो आगामी साउथ अफ्रीका सीरीज में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करते हुए नजर आ सकते हैं. 

टीम इंडिया में एंट्री करेंगे ये दो गेंदबाज

1. अर्शदीप सिंह

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के लिए लगातार कई सालों से आईपीएल में धमाल मचा रहे अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के लिए अब वो समय आ चुका है कि वो टीम इंडिया के लिए डेब्यू करें. खासकर आगामी साउथ अफ्रीका सीरीज में उन्हें देखा जा सकता है. अर्शदीप आईपीएल 2022 के बेस्ट डेथ गेंदबाजों में से एक बनकर सामने आए हैं. इस गेंदबाज को मार पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए अबतक तो आसान नजर नहीं आया है. आईपीएल 2021 में भी अर्शदीप पंजाब के लिए बेस्ट गेंदबाज रहे थे. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा इस खिलाड़ी को एक मौका जरूर देना चाहेंगे.  डेथ ओवरों में उनकी रन बचाने की क्षमता को देखते हुए ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो जल्द ही टीम इंडिया की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे. 23 साल के इस गेंदबाज ने आईपीएल 2019 में डेब्यू किया था. 

2. उमरान मलिक

आईपीएल 2022 (IPL 2022) अगर किसी गेंदबाज ने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा है तो वो और कोई नहीं बल्कि उमरान मलिक (Umran Malik) हैं. उमरान मौजूदा समय में भारत और पूरी दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं. इस युवा गेंदबाज के पास लगातार 150 की स्पीड से गेंदबाजी करने की बेहतरीन कला है. बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए खेलते हुए उमरान ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 विकेट हासिल किए. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 25 रन देकर पांच विकेट चटकाए. इसी वजह से उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड दिया गया. उमरान (Umran Malik) जैसे खिलाड़ी की टीम इंडिया को लंबे समय से तलाश थी क्योंकि टीम के पास सालों से ऐसा कोई गेंदबाज नहीं था जो इतनी तेजी से गेंद को फेंक सके. 

उमरान मलिक ने अब तक 8 मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं. उमरान के पास स्विंग, उछाल और गति तीनों ही हैं, जिससे वह विरोधी बल्लेबाजों के लिए काल बने हुए हैं. ये गेंदबाज अब पर्पल कैप की लिस्ट में भी शामिल हो चुका है. उमरान मलिक (Umran Malik) ने आईपीएल 2021 में भी सबसे तेज गेंद फेंकी थी. उन्होंने 155+ की गति से गेंद डाली थी. आईपीएल के बाद टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसमें उमरान मलिक को मौका मिल सकता है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER