उतर प्रदेश / सुहागरात को ही जेवर-गहने और एक लाख रुपये ले भाग गयी दुल्हन, पति सहित घरवाले सोते रह गये

Zoom News : Jun 27, 2021, 07:31 AM
यूपी के महोबा जिले में लुटेरी दुल्हन सुहागरात को ही गहने, एक लाख रुपये ले कर फरार हो जाने की घटना सामने आने से हड़कम्प मच गया है। महोबा शहर के भटीपुरा में शादी के पहले ही दिन नकदी दी और जेवर लेकर रातोंरात दुल्हन के फरार होने का मामला सामने आया है। पीड़ित पति ने शहर कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। आरोप लगाया है कि शादी कराने के नाम पर दो लोगों ने एक लाख रुपये लिया था। अब उनसे बात करने पर धमकी दी जा रही है। 

भटीपुरा निवासी शैलेंद्र कुमार ने शहर कोतवाली में तहरीर दी कि शादी कराने के नाम पर दो लोगों ने एक लाख रुपये ल‍िए थे। शहर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उसकी शादी को लेकर मां और मौसी के बीच बात चल रही थी। 

16 जून को बम्हौरीकलां निवासी एक युवक उनके घर आया और रिश्ता कराने के एवज में एक लाख की मांग की। इस युवक ने लड़की के गरीब होने का हवाला दिया और कहा कि विवाह में आने वाला एक लाख रुपये खर्च उठाया पड़ेगा।

18 जून को रिवई गांव में लड़की दिखाई गई। वहां मध्यस्थ ने एक लाख रुपये ले लिए। 21 जून को कर शहर के एक मंदिर से शादी की रस्में पूरी कराईं गईं लेकिन देवी-देवताओं का पूजन न हो पाने के चलते दूल्हा-दुल्हन को अलग या अलग कमरे में सोने के लिए कहा गया था। 

सुबह जब परिजन जागे तो दुल्हन कमरे से लापता मिली थी। पीड़ित दूल्हे शैलेन्द्र ने बताया कि दुल्हन एक लाख रुपये और जेवर भी ले गई।

पीड़ित ने जब शादी कराने वाले मध्यस्थ से मामला बताया तो झूठे मुकदमे फंसाने की धमकी दी। पीड़‍ित ने बताया कि युवकों का कोई गिरोह है जो शादी कराने के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। 

कोतवाली प्रभारी बलराम सिंह का कहना है कि मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के बाद रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER