Rajasthan news / रविंद्र सिंह भाटी की और से आयोजित रन फॉर रेगिस्तान में युवाओं का उत्साह झलका

Zoom News : Jan 13, 2023, 12:00 PM
Rajasthan news: स्वामी विवेकानंद जयंती व राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर उपखंड मुख्यालय पर जेएनवीयू के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रविन्द्रसिंह भाटी की ओर से आयोजित रन फॉर रेगिस्तान-मैराथन में हजारों युवाओं का उत्साह झलका। युवाओं की मैराथन सभा स्थल से रवाना हुई, जो आठ किलोमीटर तक चली। इस मैराथन को भाटी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया, जिसमें रवी चौहान ने प्रथम स्थान प्राप्त किया,जिसे पुरस्कार स्वरूप चैक प्रदान किया गया।

राजस्थान विधानसभा चुनाव में करीब 10 माह बचे है लेकिन राजनीतिक सरगर्मिया अभी से शुरू हो गई है। पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रविंद्रसिंह भाटी के बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा से चुनाव लड़ने की चर्चाएं भी तेज हो गई है। स्वामी विवेकानंद एवं युवा दिवस पर मैराथन व सांस्कृतिक प्रोग्राम कर शक्ति प्रदर्शन किया। भाटी ने चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि यह सब भविष्य के गर्भ है बाकी जो मेरा काम है वो मैं कर रहा हूं। जनता जर्नादन है जनता चाहे कि वैसा ही होगा। कौनसी पार्टी से चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा जहां आप कहों वो उस पार्टी से लड़ लेंगे जहां से सेंटल होता हो।

दरअसल, जोधपुर JNVU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रविंद्रसिंह भाटी बीते एक माह से शिव विधानसभा मुख्यालय पर रन फॉर रेगिस्तान प्रोग्राम की तैयारी में लगे हुए थे। गुरुवार शाम को हजारों की तादाद में युवाओं ने रन फॉर रेगिस्तान प्रोग्राम में भाग लिया। यह प्रोग्राम में 3 किलोमीटर तक वॉक व 8 किलोमीटर मैराथन दौड़ का आयोजन हुआ। वहीं सांस्कृति प्रोग्राम में देश-विदेश और बॉलीवुड में अपनी कला से धूम मचाने वाले कलाकार भी शामिल हुए। शीत हवा चलने के साथ कलाकारों ने अपनी प्रस्तुति भी दी। रविंद्रसिंह भाटी ने कहा कि युवा दिवस के दिन हम सभी युवाओं ने वॉक की और स्वास्थ्य को लेकर संदेश दिया है। साथ ही जो कल्चर को जो इवेंट चल रहा है यह हमारी संस्कृति ने आगे लाने के लिए चल रहा है। युवा दिवस पर युवाओं का जबरदस्त जोश था। युवा शक्ति का धन्यवाद देता हूं। वहीं भाटी ने अपने इंटरव्यू में चुनाव लड़ने के साफ-साफ संकेत दे दिए है। लेकिन कांग्रेस बीजेपी या निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। यह पत्ते अभी तक खोले नहीं है।

सवाल- राजनीति पार्टियां प्रोग्राम पर नजर लगाए बैठी है

भाटी ने कहा कि राजनीतिक पार्टियों देखने का काम है उनको देखने दो आप किसी की आंखे बंद नहीं कर सकते है। यह प्रोग्राम पूरी तरीके से नॉन पालिटिकल प्रोग्राम था। इस प्रोग्राम के मंच पर सिवाय कलाकारों के अलावा कोई नहीं है। हम सब भी साइड में खड़े है। हमारी पहल है कि हमारे स्थानीय कलाकारों को आगे लाने के लिए जगह दें और युवाओं को जगह दे और उनको हित और फिट का संदेश दिया जाए। यह प्रोग्राम इसके लिए है।

सवाल- कल से फिर विधानसभा के दौरे पर

भाटी ने कहा कि यह विधानसभा मेरी जन्मभूमि है। जन्म से लेकर अब तक यहीं पर रहकर काम किया और आगे भी काम करता रहूंगा। मैराथन व सांस्कृतिक प्रोग्राम में युवाओं व लोगों का जोश वाकई काबिले-ए-तारीफ था। हजारों की संख्या में युवा साथी अनुशासित रूप से वॉक और मैराथन में दौड़े, और एक भी छोटी-मोटी कोई घटना नहीं हुई। युवाओं ने जोश व उत्साह के साथ प्रोग्राम में शामिल हुई। भाटी का कहना है कि 9 हजार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाया था। इसके बाद ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन 4 हजार हुए थे।

सवाल - आगे इलैक्शन लड़ने की तैयार है

भाटी ने कहा कि यह सब कुछ भविष्य के गर्भ में है। मेरा जो काम है तब से जब मैं छात्रसंघ अध्यक्ष बना था तब से है। मेरा काम है वो मैं करता रहूंगा। जनता जर्नादन है। किसी के चाहने से कुछ नहीं होता है। जनता जो चाहेगी वही होगा। मेरा काम में करता रहूंगा।

सवाल - कांग्रेस या बीजेपी से लड़ेगे

भाटी ने कहा कि जहां से आप कहेंगे वहां से लड़ लेंगे। आप किसी के कहीं से सेंटल होता है तो वहां से चुनाव लड़ लेंगे। कॉलेज राजनीति से निकल आया हूं। मेरा काम जनता की सेवा और काम करना है वह मैं कर रहा हूं।

सवाल - क्या अभी तक युवाओं की नेता सुन नहीं रहे थे

रविंद्रसिंह भाटी ने भगतसिंह का उदाहरण देते हुए कहा कि भगतसिंह कहते थे कि बहरों का सुनाने के लिए धमाकों की जरूरत होती है। हम लोग धमाका करने वाले है। अपने इंटरव्यू में भाटी ने चुनाव लड़ने के संकेत दे दिए है। अब कौनसी पार्टी से लड़ेगी या निर्दलीय लड़ेंगे यह पत्ते नहीं खोले है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER