राजस्थान / फर्जी दुल्हन लाकर करा देते शादी, और दूल्हे के परिजनों से लेते मोटी रकम, फिर हो जाते....

Zoom News : Feb 02, 2021, 09:19 AM
राजस्थान के जालोर जिले में नकली दुल्हन पाकर दूसरे राज्यों से फरार होने और शादी करने और दूल्हे के परिवार से मोटी रकम वसूलने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गिरोह के मां-बेटे सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं, आरोपियों से गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में पूछताछ की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी दूसरे राज्यों से नकली दुल्हनें लाते थे और शादी करते थे और दूल्हे के रिश्तेदारों से मोटी रकम वसूल कर फरार हो जाते थे। दरअसल, यह जालोर जिले के रानीवाड़ा क्षेत्र से है। जहां प्रेमा राम ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। प्रेमा राम ने अपनी शिकायत में कहा कि कुछ लोगों ने महाराष्ट्र राज्य की मराठा जाति की लड़की को अपने समाज की लड़की के रूप में आरोप लगाया और उन्हें शादी में फंसाया। इसके बाद उसने 8 लाख 50 हजार रुपये हड़प लिए और फरार हो गया।

इसके बाद, पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह देवड़ा के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम बनाई गई। पुलिस टीम ने गिरोह के सदस्यों का पता लगाया और मंदार, बड़ागांव, रानीवाड़ा में तलाशी ली। तकनीकी जानकारी की मदद से गिरोह के सदस्यों के रानीवाड़ा शहर में होने की सूचना मिली थी।

बाद में, पुलिस ने बाबा प्रमुख गिरोह के मास्टर दिनेश खान, दिनेश खान की मां मुफी और अन्य साथी गफूर खान को रानीवाड़ा बाईपास से गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 7 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। साथ ही पुलिस इस गिरोह से जुड़े अन्य साथियों और इस तरह की अन्य घटनाओं के संबंध में आरोपियों से पूछताछ कर रही है। आरोपियों से पुलिस की पूछताछ में ऐसे कई और मामलों की आशंका जताई जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER