देश / पीएम बोले एक कॉल दूरी पर किसान, टिकैत ने कहा- नंबर बताओ, हम करते है फोन

Zoom News : Feb 02, 2021, 03:15 PM
Delhi: कृषि कानून के मुद्दे पर किसानों का आंदोलन दो महीने से चल रहा है और इसका कोई समाधान अभी तक दिखाई नहीं दे रहा है। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद सत्र की शुरुआत से पहले सर्वदलीय बैठक में कहा था कि किसान उनसे केवल एक फोन कॉल दूर हैं। अब पीएम मोदी के इस बयान पर भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत का बयान आया है।

राकेश टिकैत कहते हैं कि हमें नंबर बताओ, हम तुरंत फोन करते हैं। किसान नेता ने कहा कि लोग हमें धोखा देते हैं कि हमारा फोन क्या है। ऐसे में अगर प्रधानमंत्री ऐसे किसी फोन कॉल की बात कर रहे हैं तो हमें नंबर दें।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सर्वदलीय बैठक हुई थी, जिसमें पीएम मोदी ने सभी पक्षों को आश्वस्त किया था कि संसद में सभी विषयों पर चर्चा हुई थी। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि किसान उनसे दूर एक फोन हैं, किसानों को दिया गया प्रस्ताव अभी भी लागू है और किसान चर्चा कर सकते हैं।

सरकार पर टिकैत का हमला

किसान नेता राकेश टिकैत की ओर से मंगलवार को कहा गया कि आंदोलन के पास सड़कों पर स्पाइक्स के कारण जनता को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि अब हमें दिल्ली जाने की जरूरत नहीं है, ऐसे में स्पाइक्स लगाने की जरूरत नहीं है, लेकिन वे आम लोगों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि संसद में भी कृषि कानून, किसानों का आंदोलन चल रहा है। मंगलवार को राज्यसभा में कई विपक्षी सांसदों ने स्थगन प्रस्ताव देकर चर्चा की मांग की, लेकिन चर्चा नहीं हो सकी। यही कारण था कि हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार को स्थगित कर दी गई थी। सरकार का कहना है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा राज्यसभा में बुधवार से शुरू होगी, तभी विपक्ष अपनी बात रख सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER