युवा आक्रोश रैली / हिन्दुस्तान का युवा दुनिया को बदल सकता है- राहुल गांधी

News18 : Jan 28, 2020, 03:25 PM
जयपुर। बेरोजगारी, महंगाई और केंद्र सरकार की कथित गलत आर्थिक नीतियों और अर्थव्यवस्था के मुद्दों पर कांग्रेस ने राजस्थान की राजधानी जयपुर में मंगलवार को युवा आक्रोश रैली का आयोजन किया गया। इस रैली में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने विभिन्न मुद्दों पर केन्द्र सरकार को घेरा। अल्बर्ट हॉल से युवाओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा हमारे पास दुनिया के सबसे अच्छे और होशियार युवा हैं। हिन्दुस्तान का युवा दुनिया को बदल सकता है। लेकिन आज का युवा बेरोजगारी का शिकार है। पिछले साल 1 करोड़ युवाओं ने रोजगार खोया है।

45 साल में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी

राहुल ने कहा कि केन्द्र सरकार युवाओं पर ध्यान नहीं दे रही। 45 साल में आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। उन्होंने कहा हम हिन्दुस्तान को मन्युफैक्चरिंग हब बनाना चाहते हैं। राहुल ने आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने कई योजनाएं बंद की। सरकार को जीएसटी के बारे में पता नहीं है। जीएसटी से देश को बड़ा नुकसान हुआ। जीएसटी से छोटे उद्योग धंधे बंद हो गए। राहुल ने युवाओं से आह्वान किया कि वे अपनी आवाज का दबने ना दें।  राहुल से पहले सभा की शुरुआत में डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत युवाओं को संबोधित किया।

पार्टी ने झौंकी पूरी ताकत

रैली के लिए कांग्रेस संगठन ने अपनी पूरी ताकत झोंक रखी है। एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस को इस रैली में भीड़ जुटाने का जिम्मा दिया गया है। रैली में आने वालों कार्यकर्ताओं की उपस्थिति दर्ज करने के लिए QR Code युक्त सनपैक्ट शीट पोस्टर की व्यवस्था की गई है। भीड़ के सही आकलन के लिए रैली में जगह-जगह स्पेशल QR Code युक्त सनपैक्ट शीट पोस्टर लगाए गए हैं।

बेरोजगार रजिस्टर जारी करने की मांग

कांग्रेस इस रैली में राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर यानी एनआरयू जारी करने की मांग करेगी। राहुल गांधी इस रैली में प्रदेशभर के युवाओं को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार से एनआरयू बनाने की मांग कर सकते हैं। बता दें कि यूथ कांग्रेस की ओर से बेरोजगार रजिस्टर बनाने के लिए एक नंबर जारी किया है, जिस पर बेरोजगार मिस कॉल करके अपनी गणना करवा सकेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER