IPL 2024 / IPL में इस फ्रेंचाइजी से चल रही है राहुल द्रविड़ की लौटने की बात! जानिए

Zoom News : Nov 25, 2023, 04:30 PM
IPL 2024: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ जो वनडे वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया के कोच थे, आईपीएल में वापसी कर सकते हैं. टीम इंडिया के साथ राहुल द्रविड़ का करार वर्ल्ड कप तक का था. इसके बाद राहुल टीम इंडिया के कोच पद पर बने रहते हैं या नहीं इस पर अभी तक कुछ भी खबर नहीं आई है. लेकिन ऐसी खबरें जरूर आई हैं कि अगर द्रविड़ टीम इंडिया के साथ नहीं रहते हैं तो फिर कुछ आईपीएल फ्रेंचाइजियां उन्हें अपने साथ जोड़ना चाहेंगी. द्रविड़ पहले भी आईपीएल में कोचिंग कर चुके हैं. वह राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के मेंटॉर रह चुके हैं. अब खबरें हैं कि लखनऊ सुपर जायंट्स द्रविड़ को अपने साथ जोड़ना चाहती है.

रिपोर्ट में सूत्रो के हवाले से लिखा है कि द्रविड़ और लखनऊ की टीम के बीच बातचीत चल रही है. लखनऊ ने 2022 से आईपीएल में कदम रखा था. इस फ्रेंचाइजी को दो साल हो गए हैं. दोनों सीजन इस फ्रेंचाइजी ने प्लेऑफ में जगह बनाई थी. इस दौरान गौतम गंभीर टीम के मेंटॉर थे. लेकिन हाल ही में गंभीर ने लखनऊ का साथ छोड़ दिया था और अपनी पुरानी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स लौट गए.

इस बात पर अड़ा है मामला

रिपोर्ट की मानें तो सब कुछ इस बात पर निर्भर है कि द्रविड़ और बीसीसीआई के बीच अंतिम बात क्या होती है. बीसीसीआई ने द्रविड़ का कार्यकाल बढ़ाने या उन्हें कोच पद के लिए दोबारा अप्लाई करने को लेकर कुछ भी नहीं कहा है. दोनों की तरफ से इस मामले पर कुछ भी बात सामने नहीं आई है. द्रविड़ साल 2021 से टीम इंडिया के कोच पद पर हैं. वह ये पद संभालना नहीं चाहते थे लेकिन उस समय के बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने उन्हें मना लिया था. अब देखना होगा कि द्रविड़ इस बार क्या फैसला लेते हैं. अगर द्रविड़ आईपीएल में लौटते हैं तो फिर उनके पास समय होगा. टीम इंडिया के साथ रहते हुए द्रविड़ काफी व्यस्त रहते हैं. लेकिन आईपीएल में अगर वह आते हैं तो फिर दो-तीन महीने ही उन्हें काम करना होगा. दैनिक जागरण ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि राजस्थान रॉयल्स ने भी द्रविड़ को अपना मेंटॉर बनने का प्रस्ताव दिया है.

टीम इंडिया का क्या होगा

द्रविड़ के कोच रहते टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची, लेकिन खिताब नहीं जीत सकी. इस समय भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है लेकिन द्रविड़ टीम के साथ नहीं हैं क्योंकि उनका कार्यकाल खत्म हो गया है. इस समय एनसीए के मुखिया वीवीएस. लक्ष्मण टीम के कोच की भूमिका निभा रहे हैं. माना जा रहा है कि अगर द्रविड़ टीम इंडिया के कोच के तौर पर अपना कार्यकाल नहीं बढ़ाते हैं तो फिर लक्ष्मण को ये जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER