Cricket / टी20 वर्ल्ड कप की टीम में होगा बड़ा बदलाव, हार्दिक पांड्या की जगह इस खिलाड़ी को शामिल करने की तैयारी

Zoom News : Oct 11, 2021, 01:04 PM
हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) की गेंदबाजी को लेकर सस्पेंस के बीच BCCI के पास टीम में बदलाव करने के लिए अभी और पांच दिनों (15 अक्टूबर) का समय है. ICC ने सुपर 12 ग्रुप में शामिल टीमों के लिए अंतिम 15 में बदलाव के लिए समय सीमा को बढाकर 15 अक्टूबर कर दी है. 

दुबई: टी20 वर्ल्ड कप 17 अक्टूबर से UAE की धरती पर खेला जाएगा. इस अहम ICC टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव हो सकता है. हार्दिक पांड्या की जगह किसी और खिलाड़ी को मौका देने की तैयारी चल रही है. चेतन शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी टी20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में एक तेज गेंदबाज को शामिल करने पर चर्चा कर सकती है, क्योंकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) ने IPL में अपनी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए गेंदबाजी नहीं की है.

हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी को लेकर सस्पेंस

हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) की गेंदबाजी को लेकर सस्पेंस के बीच BCCI के पास टीम में बदलाव करने के लिए अभी और पांच दिनों (15 अक्टूबर) का समय है. ICC ने सुपर 12 ग्रुप में शामिल टीमों के लिए अंतिम 15 में बदलाव के लिए समय सीमा को बढाकर 15 अक्टूबर कर दी है. पहले चरण में भाग लेने वाली टीमों के लिए बदलाव की समयसीमा 10 अक्टूबर की मध्यरात्री (यूएई के समयानुसार) थी. दो साल पहले पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर का शिकार होने वाले हार्दिक पांड्या ने सर्जरी से वापसी के बाद ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है. यह देखना होगा कि क्या वर्ल्ड कप में वह गेंदबाजी करेंगे या सिर्फ बल्लेबाजी पर ध्यान देंगे.

टीम इंडिया में बड़ा बदलाव हो सकता है

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘भारत की 15 सदस्यों की मुख्य टीम में कम से कम एक तेज गेंदबाज कमी है. हमारे पास शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर जैसे अनुभवी विकल्प है. शार्दुल खुद को गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप पर साबित कर चुके है, जबकि दीपक चाहर ने श्रीलंका में अपनी बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन किया है.’

वरुण चक्रवर्ती के घुटने में परेशानी

सूत्र ने कहा, ‘अगर हार्दिक(Hardik Pandya) गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो समिति इन दोनों में से किसी एक को टीम में शामिल कर सकती है.’ चयनकर्ता हार्दिक(Hardik Pandya) के साथ-साथ ‘मिस्ट्री’ स्पिनर वरुण चक्रवर्ती के नाम पर फिर से चर्चा कर सकते है, जिनकी घुटने में परेशानी है. सूत्र ने कहा, ‘घुटने में परेशानी के कारण अगर वरुण टीम का हिस्सा नहीं बने तो उनका एक ही विकल्प दिखता है और वह युजवेंद्र चहल है. भारत के बायो बबल में नेट बॉलर के तौर पर उमरान मलिक पहले से मौजूद हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या शिवम मावी को नेट गेंदबाज के तौर पर रखा जाता है या नहीं.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER