IPL 2020 / ये तीनो टीमें पहुंची प्लेऑफ में, आज होगी चौथे नंबर के लिए इन दोनो टीमों की भिड़ंत

Zoom News : Nov 03, 2020, 07:46 AM
नई दिल्ली। आईपीएल में 55 मैचों के बाद प्लेऑफ में 3 टीमों की पुष्टि हुई है। मौजूदा सीज़न का आखिरी लीग मैच आज खेला जाएगा। यह वह मैच है जो तय करेगा कि प्लेऑफ में चौथी टीम कौन होगी। इस बार प्लेऑफ की लड़ाई काफी दिलचस्प रही। केवल मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ के लिए पहले स्थान की पुष्टि की। बाकी तीन टीमों को अंतिम चार में पहुंचने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा।

ये तीनों टीमें पक्की हैं

सोमवार को दिल्ली की राजधानियों ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई। इस जीत के साथ, दिल्ली की टीम 16 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। मुंबई इंडियंस की टीम 13 मैचों में 18 अंकों के साथ शीर्ष पर है। ऐसे में गुरुवार को दिल्ली पहले क्वालीफायर में मुंबई से भिड़ेगी। दूसरी ओर, आरसीबी की टीम ने भी नेट रनरेट के आधार पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है।

केकेआर और सनराइजर्स में से कौन?

आज IPL का आखिरी लीग मैच खेला जाएगा। सनराइजर्स इस मैच में मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी। मुंबई के लिए जीत और हार मायने नहीं रखेगी। लेकिन सनराइजर्स के लिए, यह करो या मरो की लड़ाई है। हार का मतलब टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता होगा। अगर सनराइजर्स हार जाते हैं, तो केकेआर को सीधे प्लेऑफ में प्रवेश मिल जाएगा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER