Dhirendra Shastri in Delhi / फ्री में मिलने वाली चीजें कई बार घातक होती हैं - दिल्ली दरबार में बोले धीरेंद्र शास्त्री

Zoom News : Jul 06, 2023, 11:23 PM
Dhirendra Shastri in Delhi: बागेश्वर धाम सरकार धीरेंद्र शास्त्री तीन दिन की हनुमान कथा के लिए दिल्ली आए हुए हैं. गुरुवार को उनकी कथा का पहला दिन रहा. पहले दिन की शुरुआत में सुबह 21 कुंडलीय यज्ञ किया गया. इस यज्ञ को देश के अलग-अलग हिस्से के गुरुकुल से आए चारों वेदों के ज्ञाता पंडितों ने किया. इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री ने गुरुवार को दिव्य दरबार भी लगाया और उन्होंने कहा कि फ्री में मिलने वाली चीजें लोगों के लिए घातक होती हैं.

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री के कथा का कार्यक्रम 4 बजे से 8 बजे तक का था. लेकिन वो शाम तकरीबन 5 बजे भक्तों के बीच दरबार में आए और 7 बजे कथा का समापन कर चले गए. पंडित धीरेंद्र शास्त्री दरबार में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के साथ पहुंचे. भक्तों का अभिवादन करने के बाद बागेश्वर बाबा ने हनुमान जी की आरती की और फिर हनुमान जी के दोहे पढ़े. “लाल देह लाली लसे। अरु धरि लाल लंगूर ॥ ब्रज के दानव दलन | जय जय जय कपि सूर ॥ से कथा की शुरुआत हुई.

बारिश के बावजूद श्रद्धालुओं का जज्बा देखने लायक

बता दें कि दिल्ली में बाबा बागेश्वर को सुनने हजारों श्रद्धालु आए हुए हैं. हालांकि, बाबा का स्वागत भक्तों के साथ-साथ तेज बारिश ने भी किया. जिसकी वजह से पंडाल के अंदर और बाहर जलभराव हो गया. बारिश के बाद पैदा हुई उमस के बावजूद श्रद्धालुओं का जज्बा देखने लायक था. पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में आते ही पूरा पंडाल जयकारों से गूंजने लगा और ये सिलसिला पूरी कथा के दौरान चलता रहा.

कथा के दौरान बाघेश्वर धाम सरकार पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने मंच से कहा कि कई बार फ्री से मिलने वाली चीजें बहुत घातक होती हैं. इन के बहुत दूरगामी परिणाम होते हैं.

शुक्रवार को लगेगा बाबा का दिव्य दरबार

मालूम हो कि बाबा बागेश्वर का कथा कार्यक्रम 6 जुलाई से शुरू हुआ और 8 जुलाई तक चलेगा. शुक्रवार यानी 7 जुलाई सुबह 10 बजे से बाघेश्वर धाम सरकार का दिव्य दरबार रहेगा और उसके बाद शाम 4 बजे से 8 बजे तक हनुमान जी की कथा सुनाई जाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER