IND vs SA / टीम इंडिया का ये गेंदबाज है केपटाउन का किंग, साउथ अफ्रीका पर पड़ेगा भारी!

Zoom News : Jan 01, 2024, 10:56 AM
IND vs SA: टीम इंडिया साउथ अफ्रीका में अभी तक एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है। इस बार भी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पिछड़ चुकी है। ऐसे में इस बार भी उसका साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना टूट गया है। अब दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का आखिरी मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया की नजर इस मैच को जीतकर सीरीज बराबर करने पर रहने वाली है। 

केपटाउन का किंग है ये भारतीय गेंदबाज

केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर भारतीय टीम ने अभी तक एक भी टेस्ट मैच नहीं जीता है। लेकिन इस मैदान पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के रिकॉर्ड काफी शानदार हैं। ये वही मैदान है जहां जसप्रीत बुमराह ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने इसी मैदान पर भारत के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए अपनी छाप छोड़ी थी। 

केपटाउन में जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड 

जसप्रीत बुमराह ने इस मैदान पर अभी तक 2 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 10 विकेट अपने नाम किए हैं। 2018 में अपने टेस्ट डेब्यू पर उन्होंने इसी मैदान पर कुल चार विकेट झटके थे। वहीं, जसप्रीत बुमराह न्यूलैंड्स स्टेडियम में एक बार पारी में 5 विकेट हासिल करने का कारनामा भी कर चुके हैं। ऐसे में सीरीज के दूसरे मैच में जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के लिए एक बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं। 

टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के पास इस बार केपटाउन में इतिहास रचने का मौका है।  टीम इंडिया ने इस मैदान पर अभी तक 6 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें से भारतीय टीम को 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, 2 मैच ड्रॉ पर खत्म हुए हैं। ऐसे में इस बार टीम इंडिया केपटाउन टेस्ट जीतने में कामयाब रहती है तो इस मैदान पर टेस्ट में ये भारत की पहली जीत होगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER