IND vs AUS / अहमदाबाद में क्रीज पर जम गया ये धाकड़ बल्लेबाज, अकेले दिला देगा टीम इंडिया को जीत

Zoom News : Mar 11, 2023, 06:11 PM
India vs Australia 4th Test, Day 3 Highlights: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में तीन दिन का खेल हो चुका है. भारत ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 3 विकेट पर 289 रन बनाए. फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के पास 191 रन की बढ़त है. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी क्रीज पर जम गया है और ऐसे में प्लान के तहत रोहित की टीम जीत दर्ज कर सकती है.

शुभमन गिल ने जड़ा शतक

युवा ओपनर शुभमन गिल ने परिपक्वता दिखाते हुए अहमदाबाद में शतक जड़ा. हर फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे गिल ने टीम मैनेजमेंट के भरोसे को कायम रखते हुए 128 रन बनाए. उन्होंने 235 गेंदों का सामना किया. इस दौरान 12 चौके और एक छक्का जड़ा. यह उनका टेस्ट क्रिकेट में दूसरा शतक है. उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 74 जबकि चेतेश्वर पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी की. कप्तान रोहित ने 58 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए. वहीं, पुजारा ने 121 गेंदों पर 3 चौके लगाकर 42 रन जोड़े. 

विराट कोहली भी जमे

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली क्रीज पर जम गए हैं. तीसरे दिन स्टंप्स के समय विराट 59 रन बनाकर खेल रहे थे. उनके साथ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी 16 रन बनाकर क्रीज पर थे, जिन्होंने 54 गेंदों पर एक छक्का लगाया है. विराट अभी तक 128 गेंदों पर 5 चौके लगा चुके हैं. गेंद पुरानी होने के साथ उस पर स्ट्रोक खेलना मुश्किल हो रहा था लेकिन पिच अभी बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है. ऐसे में विराट अगर जमे रहते हैं तो वह अकेले दम पर टीम को बड़े स्कोर की ओर ले जा सकते हैं.  विराट और जडेजा के बीच 44 रनों की नाबाद साझेदारी हो चुकी है. भारत की कोशिश बड़ा स्कोर बनाकर ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी जल्दी समेटने की रहेगी.

रोहित बड़ी पारी खेलने से चूके

गिल को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को खेलने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई. गिल बीच में धीमे पड़ गए थे लेकिन जल्द ही वह अपने नैसर्गिक अंदाज में खेलने लग गए. उन्होंने पहले नाथन लियोन पर उनके सिर के ऊपर से चौका जड़ा और फिर पैडल स्कूप से अपना शतक पूरा किया. भारत ने पहले सेशन में कप्तान रोहित का विकेट गंवाया जिन्होंने बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच पर बड़ा स्कोर बनाने का सुनहरा मौका गंवाया. उन्हें लेफ्ट आर्म स्पिनर मैथ्यू कुहनेमैन ने आउट किया. पुजारा भी बड़ी पारी खेलने की स्थिति में दिख रहे थे लेकिन टी-ब्रेक से ठीक पहले टॉड मर्फी ने उन्हें lbw आउट करके ऑस्ट्रेलिया को दूसरी सफलता दिलाई. पुजारा और गिल, दोनों ने डीआरएस का सहारा लिया लेकिन उनके काम नहीं आए. ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन, मैथ्यू कुहनेमैन और टॉड मर्फी ने 1-1 विकेट लिया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER