IPL 2023 / बीच सीजन KKR की टीम से जुड़ेगा ये घातक बल्लेबाज, दो वर्ल्ड कप जीत चुका है

Zoom News : May 04, 2023, 10:20 AM
IPL 2023: आईपीएल 2023 में आधे से भी ज्यादा मैच खेले जा चुके हैं। इन मैचों के बाद सभी टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। लेकिन आधे सीजन के खत्म हो जाने के बाद भी केकेआर की टीम वापसी की तलाश में नजर आ रही है। टीम के लिए कई स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण टीम के बाहर हैं। वहीं कुछ खिलाड़ियों ने बीच सीजन ही अपने निजी कारणों की वजह से टीम का साथ छोड़ दिया है। इन खिलाड़ियों में लिटन दास का भी नाम शामिल है। लेकिन अब केकेआर की टीम ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर एक ऐसे खिलाड़ी को अपने स्क्वॉड में शामिल कर लिया है जो टी20 में काफी शानदार बल्लेबाजी करता है। हम बात कर रहे हैं वेस्टइंडीज के जॉनसन चार्ल्स की। चार्ल्स अब केकेआर की टीम का हिस्सा बन गए हैं।

केकेआर को होगा फायदा

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को जॉनसन चार्ल्स को आईपीएल 2023 के बचे हुए सीजन के लिए लिटन दास के रिप्लेसमेंट के रूप में ऐलान किया। चार्ल्स एक विकेटकीपर बल्लेबाज है। उन्होंने 41 टी20 इंटरनेशनल मैचों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है। जहां उन्होंने 130 की स्ट्राइक रेट से 971 रन बनाए हैं। साल 2012 और 2016 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में वह वेस्टइंडीज की टीम का हिस्सा था। जहां वेस्टइंडीज की टीम ने वर्ल्ड कप जीता था। इसके अलावा उन्होंने अब तक कुल 224 टी20 मुकाबले खेले हैं। जहां उनके नाम 5600 से ज्यादा रन दर्ज है। चार्ल्स के रिकॉर्ड को देख यही लग रहा है कि वह केकेआर के टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। केकेआर की टीम ने उन्हें 50 लाख रुपये में अपने टीम में शामिल किया है।

कई स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर

केकेआर के स्क्वॉड से इस साल कई स्टार खिलाड़ी इंजरी के कारण बाहर चल रहे हैं। टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर सीजन शुरू होने से पहले ही इंजरी के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे। सीजन के बीच में उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर इंजरी के कारण प्लेइंग 11 से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में कुल मिलाकर देखा जाए तो केकेआर इस वक्त काफी ज्यादा मुश्किलों का सामना कर रही है।

आईपीएल में अब तक केकेआर का प्रदर्शन

आईपीएल 2023 में केकेआर के प्रदर्शन पर एक नजर डाले तो उन्होंने 9 मैचों में सिर्फ 3 जीत हासिल की है वहीं 5 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल पर उनकी टीम अभी आठवें स्थान पर है। उनके लिए यहां से वापसी कर पाना आसान नहीं होगा। उन्हें अपना अगला मुकाबला 4 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। वहीं उसके बाद उनका सामना पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स होगा। ये दोनों ही टीम इस साल अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER