IPL 2024 / शमी को इस टीम ने दिया था ऑफर, भड़का GT- IPL से पहले ही हुआ बवाल

Zoom News : Dec 07, 2023, 12:59 PM
IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के शुरू होने में कुछ ही वक्त बचा है और अब हर किसी की नज़रें 19 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन पर है. इस बीच एक खुलासा हुआ है, जिसमें दावा किया गया है कि किसी टीम ने सीधा एक खिलाड़ी से ट्रेडिंग को लेकर बात की थी, जो आईपीएल के नियमों के खिलाफ है. गुजरात टाइटन्स के COO ने एक इंटरव्यू में दावा किया कि तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी को एक टीम ने अप्रोच किया था, लेकिन शमी उनके साथ ही बने रहे.

आईपीएल 2024 से पहले ही गुजरात टाइटन्स को झटका लगा और कप्तान हार्दिक पंड्या टीम का साथ छोड़कर मुंबई इंडियंस के साथ चले गए. लेकिन टीम के हाथ से मोहम्मद शमी भी निकलने ही वाले थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका. गुजरात टाइटन्स के COO कर्नल अरविंदर सिंह ने जानकारी दी है कि कई टीमें बड़े खिलाड़ियों के लिए अप्रोच करती हैं, लेकिन आईपीएल में नियम है कि आप टीम के जरिए ही अप्रोच कर सकते हैं.

लेकिन मोहम्मद शमी को सीधा ही अप्रोच किया गया था, जो नियमों के खिलाफ है. टीम के सीईओ ने बताया कि हमें इसके बारे में बाद में पता लगा, जो कि पूरी तरह गलत है. आप कैसे किसी खिलाड़ी या सपोर्ट स्टाफ को इस तरह सीधे अप्रोच कर सकते हैं. बता दें कि मोहम्मद शमी गुजरात टाइटन्स के लिए सबसे सफल बॉलर रहे हैं, साथ ही वनडे वर्ल्ड कप में जिस तरह उनका प्रदर्शन था ऐसे में कौन-ही टीम उन्हें छोड़ना चाहेगी.

अगर आईपीएल 2024 की बात करें तो 19 दिसंबर को इसके लिए ऑक्शन होने हैं, जिसमें करीब 1200 खिलाड़ियों ने अपना नाम दर्ज कराया है. ऑक्शन से पहले टीमों ने रिटेन और रिलीज़ प्लेयर्स की लिस्ट जारी की थी, इसी के बाद हार्दिक पंड्या ने गुजरात को छोड़ मुंबई के साथ जाने का फैसला लिया. हालांकि, ये डील मुंबई और गुजरात टीम के बीच हुई थी इसलिए इसपर कोई विवाद नहीं हुआ. गुजरात टाइटन्स ने इसके बाद युवा शुभमन गिल को अपना कप्तान बनाया है.

बता दें कि गुजरात टाइटन्स का बतौर टीम ये तीसरा आईपीएल होगा. टीम अपने शुरुआती दो सीजन में एक जीत चुकी है, जबकि एक में रनरअप रही है. यानी शुभमन गिल के सामने चुनौती होगी कि वो अपनी टीम को आगे बढ़ाएं और जो कप्तान रहते हुए हार्दिक पंड्या ने शुरू किया उसे उसी अंदाज़ में आगे बढ़ाएं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER