मुंबई / दूसरी शादी के लिए पीएमसी बैंक के पूर्व एमडी थॉमस ने बदला था धर्म, खरीदी 10 प्रॉपर्टी

The Quint : Oct 14, 2019, 01:25 PM
मुंबई. स्कैम के शिकार हुए पीएमसी बैंक के पूर्व एमडी जॉय थॉमस दूसरी शादी करने के लिए धर्म बदल कर जुनैद खान बन गए थे. दूसरी पत्नी के साथ मिल कर उन्होंने पुणे में दस प्रॉपर्टी खरीदी है. थॉमस ने पुणे के कोंढवा और दूसरे इलाकों में नौ फ्लैट और एक दुकान खरीदी थी. ये प्रॉपर्टी 2012 से खरीदी जा रही थीं. ये सभी प्रॉपर्टी थॉमस और उनकी दूसरी पत्नी के ज्वाइंट नाम से हैं. उनकी दूसरी पत्नी पहले पीएमसी बैंक में ही उनके असिस्टेंट के तौर पर काम करती थीं.

प्रॉपर्टी खरीदने के साल से ही एचडीआईएल ने लोन चुकाना बंद किया

मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को जांच में पता चला कि थॉमस की ये सभी प्रॉपर्टी 2012 से खरीदी जा रही थीं.इसी साल से एचडीआईएल के राकेश और सारंग वाधवान ने बैंक का लोन चुकाना बंद कर दिया था. इसके बाद भी दोनों बैंक से कर्ज लेते रहे.

फिलहाल इस बात का पता लगाया जा रहा है कि जॉय थॉमस और उनकी दूसरी पत्नी ने ये प्रॉपर्टी किन पैसों से खरीदी. इस मामले के जानकार एक पुलिस अफसर ने बताया कि चूंकि ये संपत्तियां ज्वाइंट नाम से हैं इसलिए इन्हें अचैट करना मुश्किल होगा. लेकिन अगर यह पता चल जाए कि ये संपत्तियां थॉमस के घोटाले के पैसे से खरीदी गई हैं तो अटैच की जा सकती हैं.

थॉमस की पहली पत्नी से तलाक का मामला फाइनल स्टेज में

पुणे में जो प्रॉपर्टी खरीदी गई हैं वे जुनैद खान और दूसरी पत्नी के इस्लाम अपनाने के बाद बदले नाम से है. थॉमस की पहली पत्नी ने उनसे तलाक की अर्जी दाखिल की है. इस मामले में सुनवाई अब आखिरी चरण में है.

पीएमसी बैंक स्कैम में जॉय थॉमस को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. 17 अक्टूबर को उन्हें पुलिस कस्टडी में रखा गया था. इस बीच, ईडी ने एचडीआईएल बैंक की 2,100 एकड़ जमीन अटैच कर ली है. इसकी कीमत 3500 करोड़ रुपये से ज्यादा हो सकती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER