जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी / श्रीनगर के नौगाम मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, हथियार और गोला-बारूद बरामद

Zoom News : Mar 16, 2022, 10:38 AM
जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की है। मौके से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। तलाशी अभियान जारी है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, श्रीनगर के नौगाम इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। अब तक तीन आतंकी मार गिराए हैं। घटनास्थल से हथियार और गोला-बारूद समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद किया गया है। 

अवंतिपोरा में मुठभेड़ लश्कर आतंकी ढेर

इससे पहले, दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया। लश्कर-ए-ताइबा से संबंधित स्थानीय आतंकी की पहचान ओवैस के रूप में हुई है। मुठभेड़ स्थल से एक एके-56 राइफल, 3 एके मैगजीन और 80 एके राउंड के अलावा आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।  

पुलिस के अनुसार सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि अवंतिपोरा के चारसू गांव में कुछ आतंकी मौजूद हैं। सूचना के आधार पर मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही तलाशी दल एक संदिग्ध स्थान की ओर बढ़ा तो छिपे हुए आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी।

सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया गया। घटनास्थल से उसका शव बरामद कर लिया गया। मारे गए आतंकी की पहचान ओवैस राजा निवासी सुभानपोरा के रूप में हुई है। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मारा गया आतंकी लश्कर-ए-ताइबा से जुड़ा था। वह पुलिस व अन्य सुरक्षाबलों पर हमले और नागरिकों पर अत्याचार सहित कई मामलों में शामिल था।

राजमार्ग के करीब हुई मुठभेड़

कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने इस ऑपरेशन को बहुत महत्वपूर्ण बताया क्योंकि यह ऑपरेशन राष्ट्रीय राजमार्ग के बहुत करीब अंजाम दिया गया। इसमें काफी खतरा था। इस संबंध में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने लोगों से जांच होने तक मुठभेड़ स्थल के पास न जाने की अपील की है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER