Fay Storm / 'फे' तूफान से दहशत में, न्यू जर्सी में भूस्खलन और भारी बारिश

AMAR UJALA : Jul 12, 2020, 07:46 AM
Fay Storm: अमेरिका के न्यूयॉर्क में भारी बारिश के बीच उष्णकटिबंधीय तूफान ‘फे’ के आने से न्यूजर्सी में भी दहशत का माहौल है। मध्य-अटलांटिक देशों और दक्षिणी न्यू इंग्लैंड में एक उष्णकटिबंधीय तूफान से बारिश होने के बाद यह तूफान शनिवार को न्यूयार्क की ओर बढ़ गया है।

तूफान के कारण न्यूजर्सी के कई इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं हो रही हैं। मियामी में राष्ट्रीय तूफान केंद्र ने बताया कि रविवार तक इसके उत्तर में बढ़ने की आशंका है। तूफान का केंद्र न्यूयॉर्क और पश्चिमी न्यू इंग्लैंड के ऊपर उत्तर की ओर है। न्यूजर्सी में शनिवार को उष्णकटिबंधीय तूफान के पहुंचने पर सड़कों पर पानी भर गया।

भारी बारिश और तूफान के कारण एहतियात के तौर पर समुद्री तटों को बंद कर दिया गया है। इस बीच, न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल डी ब्लासियो ने कहा कि शहर के कुछ हिस्सों में बाढ़ आ सकती है। अमेरिका राष्ट्रीय हरिकेन सेंटर ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि बारिश और तेज तूफान के कारण समुद्री तटों को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है। आशंका है कि न्यूजर्सी आइलैंड में तटीय बाढ़ की स्थिति पैदा हो सकती है।

एफईएमए अलर्ट पर : ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लोगों को सुरक्षा का भरोसा दिलाते हुए कहा कि तूफान की हर पल निगरानी की जा रही है। उन्होंने कहा कि संघीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (एफईएमए) को पूरी तरह से अलर्ट कर दिया गया है। वह किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। प्रेस सचिव कायले मैकनेनी ने कहा कि ट्रंप ने अपनी न्यू हैम्पशायर की रैली को भी स्थगित कर दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER