Karnataka Heavy Rain / कर्नाटक में भारी बारिश से बनी मुसीबत, बेंगलुरु में जल भराव से बेहाल हुए लोग

Zoom News : Sep 06, 2022, 08:52 AM
Karnataka Heavy Rain: कर्नाटक में भारी बारिश (Heavy Rain) लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन गई. सितंबर का पहला हफ्ता बीतने जा रहा है, लेकिन बारिश है कि कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. रविवार रात से शुरू हुई बारिश ने बेंगलुरु को पानी पानी कर दिया. सोमवार दिनभर बेंगलुरु के लोग बेहाल नजर आए. ऐसा लगने लगा जैसे सिलिकॉन सिटी में सैलाब आ गया हो. सबकुछ ठप दिखा. बारिश की वजह से बेंगलुरु (Bengaluru) शहर में सैलाब आ गया और देखते ही देखते सबकुछ डूबा डूबा नजर आने लगा.

भारी बारिश की वजह से बेंगलुरु की बेलांदुर झील लबलब भर गई और झील का पानी ओवर फ्लो करने लगा. जिस रास्ते से पानी गुजरा वो इलाका पानी में डूबता गया.

बेंगलुरू में बारिश बनी मुसीबत

बेंगलुरु में बारिश के पानी की वजह से पहले से ही शहर की सड़कें समंदर बनी हुई थीं. ऐसे में झील के पानी ने लोगों की मुसीबत दोगुनी कर दी. पूरा रिंग रोड पानी में डूबा हुआ नजर आया. शहर के भीतर से लेकर बाहरी इलाकों तक पानी ने अपना डेरा जमाए रखा, जिससे लोगों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा. बेंगलुरु की सड़कों पर सैलाब आया तो कई रिहायशी इलाके पानी में डूब गए. बेगलुरु का पॉश इलाका रेनबो ड्राइव और सनी ब्रुक्स में भी पानी भर गया.

पॉश इलाके में ड्रेनेज सिस्टम की खुली पोल

बेगलुरु में सड़कों पर नाव चलने लगी. एबीपी न्यूज की टीम भी जायजा लेने के लिए वहां पहुंची थी. बारिश ने बेंगलुरु के पॉश इलाके में ड्रेनेज सिस्टम की पोल खोलकर रख दी. बारिश के बाद बेंगलुरु के सरजापुरा रोड पर करीब 4 फीट तक पानी जमा हो गया. कॉलोनी में पानी घुसा तो लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं और लोग घरों में कैद हो गए. ऐसे में लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू टीम को बुलाया गया और बोट के सहारे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. रेनबो ड्राइव जैसा ही हाल उसके पास बनी कॉलोनी सनी ब्रुक्स का भी रहा. लोगों के घरों में पानी घुसने से मुसीबत बढ़ गई.

IT कंपनियों को 225 करोड़ का नुकसान

बेंलगुरु में बारिश की वजह से सड़क पर पानी जमा हो गया. गाड़ियां रास्ते में फंस गईं. और लोगों को ऑफिस जाने के लिए कोई दूसरा रास्ता नजर नहीं आया तो फिर ट्रैक्टर ही इंजीनियरों का सहारा बना. ट्रैक्टर से कई लोग अपने दफ्तर तो पहुंच गए, लेकिन कुछ लोगों को अपने घर जाने के लिए कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा था. बेंगलुरु में हुई बारिश की वजह से अब तक IT कंपनियों को 225 करोड़ का नुकसान हो चुका है.बेंगलुरु में बारिश ने पिछले 8 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ऐसे में अगर और बारिश हुई तो नुकसान का आंकड़ा बढ़ सकता है.

टुमकुर में भी बारिश कहर बनकर टूटी

कर्नाटक के टुमकुर में भी भारी बारिश (Heavy Rain) कहर बनकर टूटी है. पानी के तेज बहाव में एक शख्स बह गया, जिसके बाद उसकी तलाश में रेस्क्यू टीम जुटी. काफी देर तक आसपास पानी में तलाश की गई, लेकिन पानी में बहे शख्स का कुछ भी पता नहीं चला. नदी नाले सब उफान पर हैं. सड़कों पर ऊपर से पानी बहने लगा. कर्नाटक (Karnataka) में दो दिन से भारी बारिश हो रही है. ऐसे में कर्नाटक के कई जिलों में बाढ़ (Flood) जैसे हालात बन गए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER