Crime / पत्नी के ताने से परेशान होकर पति बना चोर, 30 बाइक चुराई

Zoom News : Dec 01, 2020, 04:22 PM
Delhi: एक पति अपनी पत्नी के ताने से इतना तंग आ गया कि वह बाइक चोर बन गया। सूरत क्राइम ब्रांच ने एक व्यक्ति को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया और 30 बाइक बरामद की। उसने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी ने उसे ताना मारा, जिससे वह चोरी का रास्ता पकड़ लिया और अमीर होने के लिए बाइक चोरी कर ली। यह मामला गुजरात के सूरत का है। 

दरअसल, पुलिस को एक सूचना मिली थी कि शहर के उटरान इलाके में एक पुल के नीचे दर्जनों मोटरसाइकिलें पड़ी हैं और धूल खा रही है। सूचना मिलने के बाद, पुलिस ने अपनी जांच शुरू की और इस कड़ी में 37 वर्षीय बलवंत चौहान ने अपना हाथ पकड़ लिया। बलवंत ने पकड़े जाने के बाद जो बताया उसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई।

उसने बताया कि वह हीरे का काम करता है। उसकी पत्नी हमेशा उसे ताना देती है और कहती है कि तुम्हारे जीजा ज्यादा पैसे कमाते हैं, तुम क्या करते हो। इसी बात को लेकर पति-पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था। इससे तंग आकर उसने मोटरसाइकिल चुराना शुरू कर दिया और उसे बेचने के बाद वह बड़ा आदमी बनने जा रहा था।

पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद, बलवंत ने कहा कि वह एक हीरे के कारखाने में काम करता है। वह दोपहर में खाना खाने के लिए अपनी नौकरी से घर जाता था, उसी दौरान वह हीरा कारखाने में काम करने वाले कर्मचारियों की पार्किंग में खड़ी बाइक चोरी कर लेता था। आरोपी मास्टर की चाबी से बाइक का लॉक खोलते थे और उसे लेकर भाग जाते थे। बलवंत बाइक चोरी करता रहा। कई बाइक में आरसी की किताबें और अन्य दस्तावेज नहीं थे, इसलिए खरीदार नहीं मिल रहे थे।

अब तक वह कपोद्रा से 8, वरछा से 11, अमरोली से 2, कतरगाम से 7 और महिधरपुरा-सचिन से 1-1 बाइक चोरी कर चुका है। पुलिस के अनुसार, बलवंत सूरत से सौराष्ट्र में चोरी की बाइक को बेचता था और एक लाख कमाता था और अपनी पत्नी को यह कहते हुए देता था कि उसने इसे व्यवसाय में कमाया है।

एसीपी सूरत पुलिस आरआर सरवैया ने बताया कि मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच आरोपी से यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या उसने कोई और बाइक चुराई है? वह कब से चोरी कर रहा है? इसके अलावा, क्या आरोपी के साथ इस अपराध में कोई और शामिल नहीं है?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER