दुनिया / ट्रंप ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की बधाई, बताया- महान नेता और वफादार मित्र

AajTak : Sep 18, 2020, 07:14 AM
USA: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 70वें जन्मदिन की बधाई देते हुए, उन्हें "महान नेता और वफादार मित्र" के रूप में सराहा। ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा, "मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उनके 70वें जन्मदिन की शुभकामनाएं देना चाहता हूं। एक महान नेता और वफादार मित्र को बहुत-बहुत शुभकामनाएं!"।

इसके साथ ही अपने ट्वीट में उन्होंने 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के साथ उनकी और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप की एक तस्वीर भी पोस्ट की है। गौरतलब है कि इस साल फरवरी में अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अपनी पहली भारत यात्रा पर अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए इकट्ठा हुए लाखों लोगों की भीड़ के सामने दोनों नेताओं ने एक-दूसरे का हाथ थामकर भीड़ का अभिवादन किया था। उस आयोजन में, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि एक 'नया इतिहास' बनाया जा रहा है।

ट्रंप के अलावा दुनिया के कई अन्य नेताओं ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। इनमें रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल शामिल हैं, जिन्होंने मोदी को उनके जन्मदिन की बधाई दी और उनके देशों के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए उनकी सराहना की। पुतिन और मर्केल ने पीएम मोदी को पत्र लिखा जबकि जॉनसन और कई अन्य ने ट्वीट कर बधाई दी थी।

पीएम मोदी ने भी जन्मदिन पर बधाई देने वाले तमाम लोगों को व्यक्तिगत जवाब दिया। इसके अलावा पीएम मोदी ने अपने जन्मदिन पर आए देश और विदेशों से आए तमाम बधाई संदेशों के लिए सभी का आभार भी व्यक्त किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है, "मैं हर उस व्यक्ति का आभारी हूं जिसने मुझे बधाई है। ये बधाइयां मुझे अपने साथी नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाने की दिशा में काम करने और उनकी सेवा करने की शक्ति देती हैं।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER