America / ट्रंप राष्ट्रपति बने रहने के लिए कर रहे है जुगाड़ कहा- 11780 वोट का इंतजाम करो

Zoom News : Jan 04, 2021, 09:03 AM
वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 में जो बिडेन की जीत की औपचारिक पुष्टि हो गई है, लेकिन डोनाल्ड ट्रम्प अभी भी हार मानने को तैयार नहीं हैं। अमेरिका के इतिहास में पहली बार एक राष्ट्रपति हार के बाद भी पद पर बने रहने के लिए हर हथकंडे अपना रहा है। इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की एक फोन रिकॉर्डिंग सामने आई है। इसमें ट्रम्प जॉर्जिया प्रांत के शीर्ष चुनाव अधिकारी से अपने विजयी मतों को एकत्र करने के लिए कह रहे हैं।

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, वाशिंगटन पोस्ट ने शनिवार को ये रिकॉर्डिंग जारी की। इस रिकॉर्डिंग में, ट्रम्प रिपब्लिकन सेक्रेटरी ऑफ़ स्टेट ब्रिफ रीनसेस्परगर से कह रहे हैं, 'मुझे सिर्फ 11780 वोट चाहिए। इसकी व्यवस्था होनी चाहिए। वहीं, इसके जवाब में रिफेंसपर्गर ट्रम्प को बता रहे हैं कि जॉर्जिया के नतीजे सही हैं। अभी कुछ नहीं हो सकता।

चीन अफगानिस्तान में अमेरिकी सैनिकों पर पैसा देकर हमले करवा रहा है? रूस पर उन्हीं आरोपों का सामना करना पड़ रहा ह

आपको बता दें कि डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने जॉर्जिया प्रांत में राष्ट्रपति चुनाव जीता था। अमेरिका के सभी 50 राज्यों के इलेक्टोरल कॉलेज में जो बिडेन को 306 वोट मिले, जबकि ट्रम्प को 232 वोट मिले। चुनाव जीतने के लिए इलेक्टोरल कॉलेज को 270 वोटों की आवश्यकता होती है। वोट के बाद से, राष्ट्रपति ट्रम्प चुनावों में बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते रहे हैं।

इससे पहले, रॉयटर्स के हवाले से कहा गया था कि अमेरिका में कई रिपब्लिकन सांसद राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों को उलटने के डोनाल्ड ट्रम्प के प्रयासों में उनका समर्थन कर रहे हैं। ट्रम्प इन परिणामों को औपचारिक रूप से खारिज करने की कोशिश कर रहे हैं जब अगले सप्ताह कांग्रेस का अधिवेशन आयोजित किया जाता है, "जो इलेक्शन कॉलेज के वोटों की गिनती और जो बिडेन की जीत पर मुहर लगाता है।" ट्रम्प 31 मार्च तक H1-B सहित अन्य कार्य वीजा पर प्रतिबंध का विस्तार करते हैं, भारतीय प्रभावित होंगे

सीनेटर टेड क्रूज़ ने शनिवार को 11 सांसदों और नव निर्वाचित सांसदों के गठबंधन की घोषणा की जिन्हें ट्रम्प की लड़ाई में शामिल होने के लिए अधिसूचित किया गया है। इस घोषणा से पहले, मिसौरी के कानूनविद जोश हॉली ने कहा कि वह कांग्रेस के संयुक्त सत्र में राज्यों की गिनती का विरोध करने के लिए प्रतिनिधिमंडल में रिपब्लिकन सदस्यों का समर्थन करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER