रिलेशनशिप / तनाव कम करने के लिए अपनाएं ये सेक्स पोजीशन

Zoom News : Jul 05, 2021, 09:24 PM
रिलेशनशिप | इस महामारी के दौर में लोग बहुत ही ज्यादा तनाव भरी जिंदगी जीने लगे हैं। लोग आज के समय में ज्यादा परेशान हैं। घर में रहकर काम करना और खाली समय में मोबाइल में स्क्रॉलिंग करना हमारी आदत सी बन गई है। यही कारण है कि लोगों के पास खाली समय बचता ही नहीं है, जिसके कारण लोगों का तनाव भी काफी ज्यादा बढ़ गया है। अब ऐसी तनाव भरी जिंदगी में सेक्स पर भी बहुत असर पड़ा है। लोगों की सेक्स लाइफ बर्बाद-सी ही हो गई है।

आज के समय में हर कोई महामारी से जूझ रहा है। जिससे उनकी सेक्स लाइफ भी खराब हो गई है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी सेक्स पोजीशन के बारे में बताएंगे जो काफी आरामदायक हैं और इन पोजीशन को अपनाकर आप अपना तनाव भी कम कर सकते हैं। तो आइए, जानते हैं इन सेक्स पोजीशंस के बारे में।

स्पूनिंग सेक्स पोजीशन

आपके लिए स्पूनिंग सेक्स पोजीशन काफी बेहतर है। खासकर जब आप घर में सेक्स का आनंद लेना चाहते हैं तो आपको स्पूनिंग पोजीशन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। यह सेक्स पोजीशन अधिक अंतरंग और कम तनावपूर्ण हैं, और यह केवल भागीदारों के बीच गर्मजोशी और अस्पष्टता को बढ़ावा देती है। इस पोजीशन में सेक्स करने में तनाव कम इसलिए होता है क्योंकि इस पोजीशन में आप अपनी पार्टनर को अच्छे से महसूस कर पाते हैं। इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए आपको और आपकी पार्टनर को एक ही पोजीशन में करवट लेकर लेटना होगा। महिला साथी आगे लेटती है और पुरुष पार्टनर पीछे से महिला की योनि में लिंग प्रवेश कराएगा।

लोटस सेक्स पोजीशन

लोटस सेक्स पोजीशन में सेक्स करने से तनाव कम होता है। इसमें आप अपने पार्टनर की आंखों में आंखें डालकर सेक्स कर पाते हैं। इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए आपको अपनी पार्टनर को गले लगाना है। इस पोजीशन में आपको खड़ा नहीं होना है बल्कि आपको बैठकर सेक्स करना है। यह गले लगाने का एक ऐसा तरीका है जिसमें आप अपनी पार्टनर को पूरी तरह से महसूस कर पाएंगे। आपको इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए बैठ जाना है और फिर अपनी पार्टनर को अपने ऊपर बैठा लेना है। अपने पैरों को उनके चारों ओर लपेटकर सेक्स करें।

द प्लो

यह मिशनरी का एक त्वरित संस्करण है। इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए महिला साथी को अपने पैर अपने साथी के कंधों पर उठाकर रखने हैं, फिर पुरुष साथी अपना लिंग महिला की योनि में प्रवेश कराता है। पुरुष कुछ इस तरह सेक्स करता है जिससे महिला के घुटने उनकी छाती के पास आ जाती हैं। यह पारंपरिक मिशनरी स्थिति की तरह ही है। इस पोजीशन में आप और आपका साथी आमने-सामने आ जाते हैं, जो अंतरंगता की भावना की अनुमति देता है और यह अन्य पोजीशन में नहीं है। यह क्लासिक पोजीशन का अधिक उलझा हुआ संस्करण है, और यह कुछ त्वरित लेकिन संतोषजनक सेक्स करने का एक मजेदार और कुशल तरीका है।

द रैबिट

द रैबिट सेक्स पोजीशन भी एक बेहतरीन सेक्स पोजीशन है। इस पोजीशन में सेक्स करना काफी आनंदमय हो सकता है। इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए भी आप दोनों को बैठकर सेक्स करना होता है। पुरुष साथी अपने पैरों पर बैठता है और महिला साथी उनके ऊपर आकर बैठ जाती हैं। इस पोजीशन में पुरुष साथी पीछे से अपना लिंग महिला की योनि में प्रवेश कराता है। इस पोजीशन में पुरुष का लिंग महिला साथी के अंदर तक जाता है जिससे अधिक उत्तेजना होती है। यह सेक्स पोजीशन आपको आनंद देती है और आप तनाव से मुक्त हो जाते हैं।

फ्लैट डॉगी स्टाइल

यह डॉगी स्टाइल की तरह ही है लेकिन इस पोजीशन को फ्लैट डॉगी स्टाइल पोजीशन इसलिए कहा गया है क्योंकि इस पोजीशन में महिला साथी घुटनों और हाथों की मदद से नहीं बैठती बल्कि वह बेड पर सीधा लेट जाती हैं। इस पोजीशन में सेक्स करना काफी ज्यादा तनावमुक्त हो सकता है। महिला इस पोजीशन में आराम महसूस करती है और पुरुष पीछे से महिला की योनि में अपना लिंग प्रवेश कराता है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER