दुनिया / Donald Trump को धमकी देने वाले ईरान के सर्वोच्च नेता का Twitter एकाउंट सस्पेंड

Zoom News : Jan 23, 2021, 11:21 AM
ट्विटर ने ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली ख़ामेनेई का एक फेक ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया है. खबरों के मुताबिक ट्रंप से बदला लेने वाला धमकीभरा ट्वीट करने के लिए ये अकाउंट सस्पेंड किया गया है. दावा किया जा रहा था कि ये अकाउंट अली खामेनेई का ऑफिशियल ट्विटर हैंडल है. ट्विटर ने इस मामले पर सफाई दी है.

ट्विटर ने शुक्रवार को कहा कि उसने ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अलीखामेनेई का अकाउंट सस्पेंड नहीं किया है. ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा कि @khamenei_site नाम के अकाउंट को सस्पेंड किया गया है. इस अकाउंट को कंपनी की नीतियों का उल्लंघन करने और खासतौर पर फेक अकाउंट बनाने के लिए सस्पेंड किया गया है. बता दें कि इस फर्जी ट्विटर हैंडल से ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या का बदला लेने वाला ट्वीट किया गया था.

ट्विटर हैंडल ने दी थी बदले की धमकी

इस हैंडल से एक तस्वीर ट्वीट की गई थी, जिसमें ट्रंप बी-2 स्पिरिट बॉम्बर के नीचे गोल्फ खेलते हुए नजर आ रहे थे. फोटो के साथ लिखा था, ‘बदला लेना जरूरी है’. इसमें ‘बदला’ यानी ‘Revenge’ शब्द लाल रंग से लिखा था. तस्वीर के साथ लिखा था कि कासिम सुलेमानी की हत्या करने वाले और हत्या का आदेश देने वाले को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी.
अमेरिका के आदेश पर ड्रोन हमला

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आदेश के बाद पिछले साल 3 जनवरी 2020 को ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की एक ड्रोन हमले में हत्या कर दी गई थी. हमला इराक की राजधानी बगदाद के अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुआ था. कासिम सुलेमानी उस वक्त वहीं मौजूद थे. इसके ईरान ने बदला लेने की धमकी दी थी और अमेरिका के सैन्य ठिकानों पर हमले किए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER