Twitter India / इंडिया में ट्विटर ने अपने 2 ऑफिस किए बंद, कंपनी ने घर से काम करने का दिया आदेश

Zoom News : Feb 17, 2023, 02:53 PM
Twitter India: ट्विटर इंक ने अपने तीन भारतीय कार्यालयों में से दो को बंद कर दिया है और अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है। हालांकि, कंपनी के तरफ से इसको लेकर अभी तक कोई बयान नहीं जारी किया गया है। ट्विटर ने पिछले साल के अंत में भारत में अपने लगभग 200 से अधिक कर्मचारियों में से 90% से अधिक को निकाल दिया था। अभी उसने नई दिल्ली और मुंबई के ऑफिस को बंद कर दिया है। कंपनी ने बेंगलुरु के दक्षिणी टेक हब में एक कार्यालय का संचालन जारी रखा है, जिसमें ज्यादातर इंजीनियर रहते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अरबपति एलन मस्क 2023 के अंत तक ट्विटर को वित्तीय रूप से स्थिर करने के प्रयास के तहत दुनिया भर के कर्मचारियों की छंटनी और कार्यालयों को बंद कर रहे हैं। फिर भी भारत को मेटा प्लेटफॉर्म इंक से लेकर अल्फाबेट इंक तक अमेरिकी टेक्नोलॉजी कंपनियों के लिए एक प्रमुख विकास बाजार माना जाता है।

कंपनी भारत में शुरू कर चुकी है सब्सक्रिप्शन सर्विस

कुछ दिन पहले ट्विटर ने आखिरकार भारत में अपना प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ट्विटर ब्लू (Twitter Blue) लॉन्च कर दिया। कंपनी ने ट्विटर वेबसाइट के माध्यम से इसे एक्सेस करने वालों के लिए 650 रुपये प्रति महीने की कीमत पर नई सदस्यता पेश की है। Android या iOS ऐप के जरिए सब्सक्राइब करने वाले यूजर्स को 900 रुपये मासिक शुल्क देना होगा। बता दें, ट्विटर ब्लू को पिछले साल नया रूप दिया गया था, यह यूजर्स को कई नई सुविधाएँ प्रदान करता है जैसे कि ब्लू चेक मार्क, ट्वीट्स को संपादित करने की क्षमता, लंबे वीडियो पोस्ट,  बुकमार्क, कस्टम ऐप आइकन और प्रोफ़ाइल फोटो के रूप में एनएफटी का उपयोग करने का विकल्प।

12% छूट के साथ मिल रहा सालाना प्लान

कंपनी वेबसाइट पर सालाना सब्सक्रिप्शन लेने पर डिस्काउंटेड प्राइस ऑफर कर रही है। यदि उपयोगकर्ता अपनी सदस्यता मासिक रूप से बिल करता है, तो वे 7,800 रुपये का भुगतान करना समाप्त कर देंगे, जबकि यदि वे इसे सालाना भुगतान करना चुनते हैं, तो वे 1,000 रुपये बचाएंगे और 6,800 रुपये का भुगतान करेंगे। वेबसाइट पर आपको बस बाएं कॉलम में 'ट्विटर ब्लू' पर क्लिक करना होगा। एक पॉप-अप आपको अपना पसंदीदा प्लान चुनने और फिर भुगतान करने का विकल्प देगा। वार्षिक योजना केवल वेबसाइट के माध्यम से सुलभ होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER