Twitter deal / ट्विटर ने एलन मस्क की एंट्री से पहले 100 कर्मचारियों को निकाला,कंपनी कर रही छंटनी

Zoom News : Jul 08, 2022, 07:20 PM
Twitter deal: एलन मस्क की ओर से माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर के अधिग्रहण के ऐलान के बाद कर्मचारियों का भविष्य अधर में है. इस बीच कंपनी ने बड़ी संख्या में अपने कर्मचारियों की छंटनी के आदेश जारी किए हैं. जानकारी के मुताबिक ट्विटर ने अपनी टैलेंट हंट टीम से 30 फीसदी कर्मचारियों की छुट्टी कर दी है. एलन मस्क ने पिछले दिनों 44 अरब डॉलर में ट्विटर के अधिग्रहण का ऐलान किया है. कंपनी ने अपने बयान में बताया कि कारोबारी दबाव और आने वाली डील के चलते यह कदम उठाया गया है.

कंपनी से 100 लोगों को निकाला

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने बिना ज्यादा जानकारी मुहैया कराए यह बताया कि कर्मचारियों की छंटनी की गई है लेकिन इनकी संख्या के बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. बर्खास्त कर्मचारियों को कंपनी की ओर से सेवरेंस पैकेज दिया जाएगा. नौकरी से निकाले गए ज्यादातर कर्मचारी कंपनी में नए लोगों को जॉब देने के लिए जिम्मेदार थे. इससे पहले ही ट्विटर ने सभी डिवीजनों में हायरिंग को रोकने का ऐलान किया था. हालांकि जानकारी में सामने आया है कि एचआर डिपार्टमेंट से करीब 100 कर्मचारियों को निकाला गया है.

हायरिंग रोके जाने के बाद ट्विटर ने पिछले महीने कर्मचारियों को ऑडियो स्पेस, कम्युनिटीज और न्यूजलेटर वर्टिकल से दूर उन क्षेत्रों में ट्रांसफर कर दिया, जो सार्वजनिक बातचीत पर सबसे अधिक सकारात्मक प्रभाव डालेंगे. ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने मई में कस्टमर प्रोडक्ट के लीडर कायवन बेकपोर और रेवेन्यू प्रोडक्ट के हेड ब्रूस फाल्क को यह कहते हुए निकाल दिया कि अब हायरिंग फ्रीज है और ट्विटर ज्यादातर क्षेत्रों में खर्च को रोक देगा.

पहले ही थी छंटनी की आशंका

अग्रवाल ने कहा था कि हम कंपनी में छंटनी की योजना नहीं बना रहे हैं, लेकिन लीडर्स जरूरत के मुताबिक अपने संगठनों में सुधार के लिए बदलाव करना जारी रखेंगे. स्टाफ मेंबर्स की ओर से तय व्यावसायिक जिम्मेदारियों को छोड़कर, ट्विटर ने अधिकांश भर्ती और बैकफिल को रोक दिया है.

एलन मस्क पहले ही ट्विटर में कई तरह के सुधार करने की ओर इशारा कर चुके हैं. साथ ही उन्होंने कंपनी पर डाटा छिपाने का आरोप लगाकर डील रद्द करने की भी धमकी दी थी. अभी मस्क की डील पूरी नहीं हुई है और उससे पहले ही करीब 100 कर्मचारियों की छुट्टी कर दी गई है. एलन मस्क ने जून में कर्मचारियों की छंटनी करने की बात कही थी और उनका कहना था कि अभी कंपनी का खर्च ज्यादा है जबकि कमाई कम है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER