JAMMU AND KASHMIR / बडगाम में बादल फटने से मां समेत दो बच्चों की मौत, जम्मू में आंधी के साथ ओले गिरे

Zoom News : May 10, 2022, 07:38 PM
बडगाम में सोमवार की शाम बादल फटने से एक ईंट भट्ठे पर काम करने वाली महिला और उसके दो बच्चों की मौत हो गई। तीनों उत्तर प्रदेश के बरेली के रहने वाले बताए जाते हैं। पुलिस ने बताया कि तीनों भट्ठे पर काम कर रहे थे तभी बादल फट गया। इसमें मलबे में दबने से तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। भट्ठे पर काम करने वाले लोगों ने मलबे से इन तीनों को निकाला लेकिन तब तक उन्होंने दम तोड़ दिया था।


तीन दर्जन मकानों तथा ढांचों को नुकसान पहुंचा

इस बीच सोमवार को पूरे कश्मीर में आंधी चलने से कम से कम तीन दर्जन मकानों तथा ढांचों को नुकसान पहुंचा है। हालांकि, इसमें किसी प्रकार के जानी नुकसान की खबर नहीं है। कई इलाकों में सड़क पर पेड़ गिरने से रास्ते बाधित हैं। कई मकानों की छतों की टिन उड़ गई है। वहीं, जम्मू में भी तेज हवाएं चलीं और गरज चमक के साथ बारिश हुई। ओले भी गिरे।


शाम को आंधी के साथ हुई तेज बारिश और ओलावृष्टि

जम्मू संभाग के कई जिलों में सोमवार को शाम को तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने से गर्मी से राहत मिली है। वहीं, दोपहिया वाहन चालकों सहित लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। जम्मू शहर के साथ ही अखनूर, आरएस पुरा और राजोरी जिले में भी बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई है। इससे जहां तापमान में गिरावट आई है वहीं, मौसम सुहावना हो गया है।


कटड़ा में दिन का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री

मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर के अनुसार जम्मू जिले में सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 38.0 डिग्री और न्यूनतम 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। कटड़ा में दिन का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री और न्यूनतम 23.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। 


कश्मीर संभाग में अगले 24 घंटों में बारिश की संभावना 

इसी प्रकार श्रीनगर में दिन का अधिकतम तापमान 30.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार कश्मीर संभाग में अगले 24 घंटों में कई इलाकों में बारिश हो सकती हैं। हालांकि जम्मू संभाग के कुछ एक इलाकों में ही बारिश की संभावना जताई है।


अखनूर में करीब एक घंटे तक हुई बारिश

सोमवार शाम को अखनूर में करीब एक घंटे तक बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। अखनूर कस्बे के साथ ही मैरा मेदरिया, चौकी चौरा, चननी, टरगाह और कठाड आदि क्षेत्रों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई। उधर, विजयपुर में भी शाम को हुई बारिश के बाद लोगों ने गर्मी से राहत की सांस ली है। इससे किसान वर्ग भी काफी खुश नजर आया है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER