उतर प्रदेश / यूपी के डीजीपी बोले- किसी निर्दोष को नहीं छू रहे, दोषी को छोड़ नहीं रहे

News18 : Dec 27, 2019, 12:19 PM
लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर यूपी में हुए प्रदर्शन के बाद यूपी पुलिस (UP Police) लगातार कार्रवाई कर रही है। मामले में प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने कहा कि हम किसी निर्दोष को नहीं छू रहे हैं लेकिन हिंसा में शामिल किसी भी शख्स को नहीं छोड़ा जाएगा। यही कारण है कि हमने कई संगठनों के सक्रिय सदस्यों को गिरफ्तार किया है, चाहे वह पीएफआई हो या अन्य कोई राजनीतिक दल।

डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से नियंत्रण में है। जरूरत के हिसाब से फोर्स की तैनाती की जा रही है। वहीं मामले में दर्ज केसों की जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीमें गठित की गई हैं। डीजीपी ने कहा कि प्रदेश के 21 जिलों में हमने इंटरनेट सर्विस सस्पेंड की है, परिस्थिति के हिसाब से ये पुन: बहाल कर दी जाएंगी।

बता दें उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर क़रीब 2 दर्जन ज़िलों में हुई हिंसा को लेकर पुलिस लगातार जांच कर रही है। पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि क्या यह हिंसा सिर्फ भीड़ के गुस्से की वजह से हुई? या फिर इस हिंसा को नियोजित तरीके से करवाया गया है? पुलिस की अब तक की जांच में पीएफआई (PFI) यानी पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया नाम के संगठन का नाम सामने आ रहा है। यूपी के अलग-अलग ज़िलों से अब तक दर्जन भर से ज्यादा पीएफआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। बताया ये भी जा रहा है कि पीएफआई में वे लोग हैं जो सिमी के प्रतिबंधित होने के बाद पीएफआई में काम करने के लिए इकट्ठा हुए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER