WPL 2023 / एक जीत के साथ दो टीमों को यूपी ने किया बाहर, टूटा गुजरात-आरसीबी का सपना

Zoom News : Mar 20, 2023, 08:20 PM
WPL 2023: वुमेन प्रीमियर लीग के एक रोमांचक मुकाबले में यूपी वॉरियर्स ने गुजरात जायंट्स की टीम को 2 विकेट से हराकर प्लेऑफ का टिकट कटा लिया है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम ने 6 विकेट खोकर 178 रन बनाए थे। इस टारगेट को यूपी की टीम ने 8 विकेट खोकर आखिरी ओवर में हासिल कर लिया। यूपी की जीत के साथ ही टूर्नामेंट से गुजरात और आरसीबी की टीम का पत्ता कट चुका है।

यूपी ने कटाया प्लेऑफ का टिकट

इस मैच में गुजरात की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की। लौरा वोलवार्ड और सोफिया डंकली की जोड़ी ने सिर्फ 4 ओवरों में बोर्ड पर 41 रन लगा दिए। लेकिन 5वें ओवर की पहली गेंद पर लौरा वोलवार्ड 17 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद डंकली भी 23 रन बनाकर आउट हो गईं। गुजरात की ओर से दयालान हेमलता ने 57 और एशले गार्डनर ने 60 रनों की पारी खेली। दोनों की शानदार पारियों के दम पर गुजरात की टीम 170 के पार पहुंच गई।

यूपी की बेहतरीन बल्लेबाजी

इसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी यूपी की टीम की शुरुआत खराब रही। कप्तान एलिसा हीली सिर्फ 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। इसके बाद किरण नवगिरे (4) और देविका वेद्या (7) रन बनाकर चलती बनी। इसके बाद ताहलिया मैग्रा (57) ने ग्रेस हैरिस के साथ मिलकर टीम को जीत के दहलीज पर पहुंचा दिया। हैरिस ने 72 रनों की शानदार पारी खेली।

लेकिन इसके बाद वो भी आउट हो गईं और मैच एक बार फिर से फंस गया। टीम को दीप्ति शर्मा से फिनिशिंग की उम्मीद थी, लेकिन वो सिर्फ 6 रन बनाकर वापस लौट गईं। यहां से यूपी की टीम की नैया सोफी एकलस्टोन ने पार लगाई। सोफी ने इस मैच में नाबाद 19 रनों की पारी खेल अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचा दिया। उन्होंने चौका मारकर अपनी टीम को पार कराया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER