अंतर्राष्ट्रीय / अमेरिकी सांसदों ने F1 वीजा वाले विदेशी छात्रों के लिए अतिथि कार्यकर्ता कार्यक्रम को समाप्त करने के लिए एक विधेयक पेश किया।

Zoom News : Jul 29, 2021, 10:23 PM

हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव में रिपब्लिकन के एक समूह ने एक ऐसे कार्यक्रम को समाप्त करने के लिए एक विधेयक पेश किया है जो स्नातक होने के बाद कुछ शर्तों के तहत एफ1 वीजा वाले विदेशी छात्रों को संयुक्त राज्य में रहने की अनुमति देता है।

कांग्रेसी पॉल ए. गोसर, मो ब्रूक्स, एंडी बिग्स और मैट गेट्ज़ ने इमिग्रेशन एंड नेशनलिटी एक्ट में संशोधन के लिए हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में "हाई क्वालिफाइड अमेरिकन इक्विटी एक्ट" पारित किया।

वैकल्पिक इंटर्नशिप (ऑप्ट) आप्रवासन और नागरिकता अधिनियम के तहत एफ1 छात्रों द्वारा अध्ययन के क्षेत्र में एक अस्थायी अवधि के लिए प्रदान करता है जो स्नातक होने से पहले और/या अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद 12 महीने के रोजगार परमिट के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपका शैक्षणिक अध्ययन यदि कानून पारित हो जाता है, तो यह संयुक्त राज्य अमेरिका में रहने वाले हजारों भारतीयों को F1 छात्र वीजा पर अध्ययन करने के लिए प्रभावित करेगा। "कौन सा देश एक कार्यक्रम बना रहा है, लेकिन कानून नहीं, जो अपनी कंपनियों को देशी श्रमिकों की छंटनी करने और कम विदेशी श्रमिकों को भुगतान करने के लिए उन्हें विदेशी श्रमिकों के साथ बदलने के लिए पुरस्कृत करता है?

संयुक्त राज्य। कि कार्यक्रम को ऑप्ट कहा जाता है और हमारे एक पूर्ण कार्य को दर्शाता है वह अपने स्वयं के कर्मचारियों का विरोध करता है, ”गोसर ने कहा। लगभग 8०,००० भारतीय छात्र अमेरिका में ऑप्ट द्वारा नियोजित हैं, और गोसर का दावा है कि कार्यक्रम एच१बी लाइन को दरकिनार कर 100,000 से अधिक विदेशियों को स्नातक होने के बाद अमेरिका में काम करने की अनुमति देता है।

उन्होंने तर्क दिया कि F1 वीजा धारकों को पेरोल टैक्स से छूट दी गई है, जिससे वे एक तुलनीय अमेरिकी कर्मचारी की तुलना में 10-15 प्रतिशत से कम सस्ते हो जाते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER