Congress / सुप्रिया श्रीनेत का कहना है कि बीजेपी और आरएसएस के लिए दलित जीवन की कीमत गाय से कम है।

Zoom News : Aug 13, 2021, 10:34 PM

पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस), कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया।

पार्टी ने कांग्रेस के पूर्व नेता राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को बीजेपी के "दलित विरोधी" रवैये से जोड़ने की कोशिश की और सत्तारूढ़ दल पर श्री गांधी के विरोध में ट्विटर पर व्यवहार करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया।


एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेट और दलित कांग्रेस प्रमुख डॉ उदित राज (भाजपा के पूर्व लोकसभा सदस्य) ने आश्चर्य जताया कि दलित लड़कियों और बेटियों के संबंध में घटनाओं पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह चुप क्यों हैं।


“राहुल गांधी-जी का ट्विटर [खाता] बंद है, हमारे कांग्रेस के ट्विटर हैंडल लॉक किए जा रहे हैं क्योंकि कांग्रेस दलित बेटी (बेटी) के लिए खड़ी थी। यही है, ”श्री राज ने आरोप लगाया।

दिल्ली में उस घटना का जिक्र करते हुए जिसमें 9 वर्षीय दलित महिला के साथ बलात्कार और हत्या कर दी गई थी, कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "आरएसएस और भाजपा समर्थक दिल्ली छावनी क्षेत्र के नंगल गांव में नहीं गए थे। अगर एक गाय को मार दिया गया होता, तो उनमें से बहुत से लोग वहां उतर सकते थे। बीजेपी और आरएसएस की नजर में दलित अस्तित्व की कीमत गाय से काफी कम है.


सुश्री श्रीनेट ने दृढ़ता से तर्क दिया कि कांग्रेस ट्विटर की व्यक्तिगत नीति का उल्लंघन नहीं कर रही थी।


"ट्विटर स्पष्ट रूप से कहता है कि जब आपने गैर-सार्वजनिक आंकड़े साझा किए हैं, जो पहले से ही सार्वजनिक मंच पर हो चुके हैं, तो यह उनकी नीति का उल्लंघन नहीं है। राहुल गांधी जी ने गैर-सार्वजनिक आंकड़े या इन मां की तस्वीरें साझा कीं और 4 अगस्त को पिता। यह पहले से ही कई प्लेटफार्मों के माध्यम से सार्वजनिक क्षेत्र में उपलब्ध था, जिसमें मीडिया, [और] राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग शामिल हैं। अब हम उल्लंघन नहीं कर रहे हैं, "उसने कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER