उतर प्रदेश / कोरोना वैक्सीन लगाने में आनाकानी कर रहे थे ग्रामीण, SDM ने करवा दी घरों की बत्ती गुल

Zoom News : Jun 04, 2021, 06:41 AM
कन्नौज। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कन्नौज (Kannauj) में कोविड वैक्सीन न लगवाने वालों पर प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है। यहां एक गांव में कुछ ग्रामीण कोविड वैक्सीन (Corona Vaccine) नहीं लगवा रहे थे। जब ग्रामीणों ने एसडीएम की बात नहीं मानी तो उन्होंने उनके घरों की बिजली कटवा दी। एसडीएम ने ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं से नाम कटवाने की धमकी भी दी है। हालांकि एडीएम कन्नौज का कहना है की बिजली बकाए के कारण काटी गई है। उसका वैक्सीन न लगवाने से कोई संबंध नहीं है।

बुधवार को सौरिख ब्लॉक के वीरपुर गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम कोविड वैक्सीन लगाने पहुंची थी। कई ग्रामीण वैक्सीन कगवाने को तैयार हो गए थे और कई न लगवाने पर अड़े थे। जब डॉक्टरों से बात नहीं बनी तो एसडीएम छिबरामऊ देवेश गुप्ता खुद ग्रामीणों को समझाने पहुंचे।

प्रशासन ने दी अपनी सफाई

जब काफी देर समझाने के बाद भी ग्रामीण नहीं मानें तो एसडीएम ने आधे गांव की बिजली कटवा दी। ग्रामीणों का कहना है कि कल से बिजली नहीं है। ग्रामीणों का कहना है की ऐसा कभी नहीं हुआ किसी अफसर ने कभी इस तरह जबरदस्ती कोई काम करवाया हो।वहीं बिजली काटे जाने के मामले में प्रशासन अपनी सफाई दी रहा है। एडीएम कन्नौज का कहना है कि बिजली बकाए के कारण काटी गई है। उसका वैक्सीन न लगवाने से कोई सम्बंध नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER