KULDEEP YADAV / विराट कोहली ने कप्तानी में इन खिलाड़ियों की अनदेखी, एक ने गुस्से में लिया था संन्यास

Zoom News : Jan 28, 2022, 11:42 AM
विराट कोहली (Virat kohli) अपने आक्रमक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. उनकी धाकड़ बल्लेबाजी के सभी दीवाने हैं. विराट कोहली (Virat kohli) भारत के सबसे सफल कप्तान हैं. उन्होंने भारत के लिए 68 मैचों में टेस्ट कप्तानी की है और 40 में जीत हासिल की है. उन्होंने हमेशा ही मैदान पर धमाकेदार फैसले लिए, लेकिन उनकी वजह से ही कई प्लेयर्स को टीम इंडिया में वापसी का मौका नहीं मिला और अब उनका करियर खत्म होने की कगार पर है. ये प्लेयर्स कभी टीम इंडिया की नींव माने जाते थे. आइए जानते हैं, उन प्लेयर्स के बारे में. 

1. अमित मिश्रा 

अमित मिश्रा (Amit Mishra) अपनी घूमती गेंदों के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को पढ़ पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने अपनी लेग स्पिन से कई दिग्गजों का दिल जीता है. मिश्रा ने कोहली की कप्तानी में ही जिम्बाब्वे में 5 वनडे खेलकर 18 विकेट चटकाए थे, इसी प्रदर्शन की वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिला था, जहां मिश्रा ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे, लेकिन उन्हें टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में दोबारा मौका नहीं मिला. मिश्रा पिछले चार साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं ऐसे में उनकी वापसी असंभव नजर आती है. अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने 22 टेस्ट में 76 और 36 वनडे में 64 विकेट हासिल किए.

2. विजय शंकर 

विजय शंकर (Vijay Shankar) को एक समय भारत का उभरता हुआ ऑलराउंडर माना जाता था और उनकी तुलना कपिल देव से होने लगी थी. उन्हें वर्ल्ड कप 2019 में भी जगह मिली थी, लेकिन वह वहां पर कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए और उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा. विजय शंकर ने विराट कोहली की कप्तानी में ही अपना वनडे और टी20 डेब्यू किया था, लेकिन वो कोहली का भरोसा नहीं जीत पाए और फिर कोहली ने उन्हें वापसी का कोई भी मौका नहीं दिया. शंकर ने भारत के लिए 12 वनडे और 9 टी20 मैच खेले हैं. 

3. कुलदीप यादव 

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को भारत के स्टार चाइनामैन गेंदबाजों में शुमार हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. फिर भी विराट कोहली ने उनकी अनदेखी की है और टेस्ट टीम में उन्हें बहुत ही कम मौका दिया है. जबकि कोहली ने जयंत यादव और रवींद्र जडेजा को बहुत मौके दिए, लेकिन कुलदीप को नजरअंदाज करते रहे. कुलदीप ने भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था. वह पिछले एक साल से भारत की टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. 

4. अंबाती रायडू 

अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) ने मध्यक्रम में कई शानदार पारियां खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई है. अंबाती रायडू बहुत ही शानदार फॉर्म में थे, लेकिन फिर भी उन्हें वर्ल्ड कप 2019 के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी और उन्होंने गुस्से में आकर संन्यास का ऐलान कर दिया था, लेकिन फिर वह संन्यास से वापस आ गए थे. रायडू भारत के लिए 55 वनडे मैच और 6 टी20 मैच खेले हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER