Vijay Hazare / विराट की टीम के ओपनर का धमाका जारी, जड़ दिया लगातार तीसरा तूफानी शतक

Zoom News : Mar 01, 2021, 08:46 AM
Vijay Hazare: इंडियन प्रीमियर लीग में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की तरफ से खेलने वाले देवदत्त पडीक्कल ने विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए लगातार तीसरा शतक जड़ दिया। उन्होंने रविवार को इस टूर्नामेंट में कर्नाटक की तरफ से खेलते हुए रेलवे के खिलाफ नाबाद 145 रन बनाए और अपनी टीम को 10 विकेट की एकतरफा जीत दिला दी। उनके अलावा दूसरे ओपनर रविकुमार समर्थ ने भी शानदार शतक जड़ते हुए नाबाद 130 रनों की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 285 रन जोड़े।

देवदत्त पडीक्कल ने इस मैच में 9 छक्के और 9 चौकों की मदद से नाबाद 145 रन बनाए तो वहीं रविकुमार ने 118 गेंदों पर 17 चौकों की मदद से नाबाद 130 रन की पारी खेली। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 285 रन की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही कर्नाटक ने ग्रुप सी से क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली। इस ग्रुप में कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और केरल के एक बराबर 16-16 प्वॉइंट्स रहे लेकिन कर्नाटक ने बेहतर रन औसत के आधार पर ग्रुप में पहला स्थान हासिल किया और क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

उत्तर प्रदेश और केरल को अब यह देखना होगा कि वह टॉप पांच टीमों के बाद रैंकिंग में दूसरे स्थान की सर्वश्रेष्ठ टीमों में जगह बना पाती हैं या नहीं। इससे पहले रेलवे ने ओपनर प्रथम सिंह (129) के शानदार शतक से नौ विकेट पर 284 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था जबकि कर्नाटक ने 40.3 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 285 रन बनाकर मैच जीत लिया। प्रथम सिंह ने अपनी पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER