बॉलीवुड / ‘ब्रह्मास्त्र’ से थियेटर्स को 800 करोड़ के घाटे का दावा, विवेक अग्निहोत्री ने कहा- ‘बॉलीवुड फेक है’

Zoom News : Sep 09, 2022, 09:24 PM
बॉलीवुड में इन दिनों केवल एक ही फिल्म की चर्चा है और वो ‘ब्रह्मास्त्र‘ है। करीब 400 करोड़ के बजट में बनी ‘ब्रह्मास्त्र‘ से मेकर्स के साथ डिस्ट्रीब्यूटर्स और सिनेमाघर मालिकों को काफी उम्मीदें हैं। बॉलीवुड के लिए ये साल बहुत अच्छा नहीं रहा है। ऐसे में एक हिट की सख्त जरूरत है। ट्रेड एनालिस्ट फिल्म को लेकर तमाम कयास लगा रहे हैं। ‘ब्रह्मास्त्र‘ को लेकर जो शुरुआती रुझान सामने आ रहे हैं वो काफी पॉजिटिव हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह ‘भूल भूलैया 2‘ का रिकॉर्ड तोड़ देगी जो इस साल सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली बॉलीवुड फिल्म है। एक ओर फिल्म के ताबड़तोड़ कलेक्शन के दावे किए जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ ‘द कश्मीर फाइल्स‘ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा कि ‘ब्रह्मास्त्र‘ को लेकर जो दावे किए जा रहे हैं वो झूठे हैं। 

क्या थियेटर्स को पहुंचा नुकसान

‘ब्रह्मास्त्र‘ को समीक्षकों से मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है। वेब पोर्टल बिजनेस इनसाइडर ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि समीक्षाओं से थियेटर चेन पीवीआर और आईनॉक्स के शेयरों में गिरावट आई है। कथित तौर पर फिल्म का बजट 410 करोड़ है, शुक्रवार को पीवीआर और आईनॉक्स को कुल 800 करोड़ से ज्यादा का नुकसान हुआ है। विवेक अग्निहोत्री ने इसी रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया कि 'ब्रह्मास्त्र' की रिलीज से पीवीआर और आईनॉक्स को बड़ा नुकसान पहुंचा है। 

बॉलीवुड को बताया झूठा

विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया, ‘समस्या ये है कि बॉलीवुड में सबकुछ झूठ पर चलता है और कोई जवाबदेह नहीं है। कोई भी इंडस्ट्री जीवित नहीं रह सकता अगर वहां रिसर्च और विकास में 0 फीसदी का निवेश है और सेलिब्रिटीज पर 70 से 80 फीसदी पैसा बर्बाद किया जाता है।‘ आगे उन्होंने पोर्टल की रिपोर्ट की एक लाइन लिखी- ‘ब्रह्मास्त्र ने पीवीआर और आईनॉक्स के निवेशकों का 800 करोड़ बर्बाद कर दिया।‘

पहले भी करण जौहर पर साधा निशाना

बता दें कि विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित ‘द कश्मीर फाइल्स‘ इस साल की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म है। विवेक अग्निहोत्री इससे पहले भी करण जौहर और ‘ब्रह्मास्त्र‘ की टीम पर निशाना साधते रहे हैं। कुशाल मेहरा के साथ इंटरव्यू में विवेक अग्निहोत्री ने कहा था कि अयान मुखर्जी को ‘ब्रह्मास्त्र‘ का मतलब भी नहीं पता है। निर्देशक ठीक से बोल भी नहीं पाते और उन्होंने फिल्म बना दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER