Accident / कोहरे के कारण अलवर में यात्रियों से भरी वॉल्वो बस पलट गई, लगा जाम

Zoom News : Jan 17, 2021, 04:18 PM
अलवर। राजस्थान में एक बस दुर्घटना हुई है। अलवर जिले के नीमराणा के पास मोलदिया में सवारियों से भरी एक वॉल्वो बस पलट गई। इससे तीन दर्जन से अधिक यात्री घायल हुए हैं। जानकारी के अनुसार, सुबह घने कोहरे के कारण यह बस दुर्घटना हुई। दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को बहरोड़ के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। कोहरे के कारण हुई दुर्घटना के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 48 जाम हो गया। दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। नीमराणा पुलिस अधिकारियों के अनुसार, घने कोहरे के कारण NH 48 पर यह दुर्घटना हुई।

वहीं, इससे पहले खबर सामने आई थी कि राजस्थान के जालोर में एक बस में आग लगने से 6 यात्रियों की दर्दनाक मौत हो गई। यात्रियों से भरी बस बिजली के तार से टकरा गई थी, जिससे बस में आग लग गई। जब तक बस में सवार लोग कुछ समझ पाते, सभी आग की लपटों में घिर गए। हादसे में छह यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 7 अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। यह हादसा जालोर के महेशपुरा इलाके में हुआ। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद घायलों को जोधपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

जानकारी के मुताबिक, यात्रियों से भरी दो बसें पलट गईं और एक गांव में पहुंच गईं। वहां रास्ते में झूलते बिजली के तारों को देखकर ड्राइवर ने बस रोक दी। कंडक्टर या बस का छात्र बस की छत तक पहुंच गया और एक पोल की मदद से बिजली के तार को उठा लिया और बस को निकालने की कोशिश की। इस दौरान पोल से बिजली का तार कंडक्टर के गले में फंस गया, जिससे कंडक्टर और बस में करंट आ गया। कलेक्टर मौके पर ही जल गए। साथ ही करंट लगने से बस में आग लग गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER