मनोरंजन / क्या था 'केबीसी 11' के पहले करोड़पति से पूछा गया ₹1 करोड़ का सवाल?

India TV : Sep 14, 2019, 09:52 AM
अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति 11 को इस सीजन का पहला करोड़पति मिल गया है। बिहार के सनोज राज इस शो के पहले करोड़पति बन गए हैं। सनोज ने 15 सवालों के सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीत लिए हैं। सनोज ने अपनी आखिरी लाइफलाइन का इस्तेमाल करके 1 करोड़ रुपये अपने नाम कर लिए हैं।

बिहार के जहानाबाद के के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के रहने वाले सनोज केवल 25 साल के हैं। 1 करोड़ के सवाल का जवाब जानते हुए भी सनोज ने लाइफलाइन का इस्तेमाल किया था। ऐसा उन्होंने इसलिए किया क्योंकि 7 करोड़ के सवाल के लिए वह इस लाइफलाइन का इस्तेमाल नहीं कर सकते थे। यह नियम के मुताबिक है इसलिए उसे खराब करने की बजाय सनोज ने इसका इस्तेमाल करना ठीक समझा।

भारत के किस मुख्य न्यायधीश के पिता एक राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं? इस सवाल का जवाब देकर सनोज ने 1 करोड़ रुपये अपने नाम कर लिए। इस सवाल का सही जवाब है जस्टिस रंजन गोगोई है।

7 करोड़ के जैकपॉट सवाल का सही जवाब ना पता होने की वजह से सनोज ने गेम क्विट कर दिया। जिसके बाद वह 1 करोड़ की धनराशी घर लेकर गए। 

आपको बता दें सनोज दिल्ली में रहकर आईएएस की तैयारी कर रहे हैं। आईएएनएस के मुताबिक सनोज ने कहा, "मैं इस जीत पर खुशी महसूस कर रहा हूं। यह मेरे जीवन का महत्वपूर्ण क्षण है और मैं कई और मील के पत्थर हासिल करने के लिए केवल आगे बढ़ने का इरादा रखता हूं। मेरा मानना है कि अपने लक्ष्यों के प्रति कड़ी मेहनत, लगन और समर्पण उन्हें प्राप्त करने की प्रक्रिया को और सुखद बना देगा।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER