वार्षिक राशिफल 2021 / नये साल में कौन सी राशियाँ चमकेंगी? जानिए पूरे साल की स्थिति

Zoom News : Dec 31, 2020, 03:52 PM
Delhi: नया साल शुरू होने में अब बस कुछ ही घंटे बचे हैं। 2020 स्वास्थ्य, नौकरी और पैसे के मामले में कई लोगों के लिए बहुत अस्थिर रहा है। 2021 से, लोगों को उच्च उम्मीदें हैं। 21 ज्योतिषियों ने आजतक के मंच पर बताया है कि वर्ष 2021 (वार्षिक राशिफल 2021) किसके लिए सबसे अच्छा होगा, किसके लिए यह सामान्य रहेगा और किन लोगों को विशेष सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

मेष राशिफल

मेष राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 उत्तम रहने वाला है। हालाँकि, इस वर्ष आपको कुछ शारीरिक परेशानियाँ हो सकती हैं, लेकिन आर्थिक रूप से स्थिति अच्छी रहेगी। आपके सभी रुके हुए काम पूरे होंगे। इस साल आप कई अच्छे निर्णय लेंगे। आप नौकरी में प्रगति करेंगे और इस वर्ष आपका व्यवसाय भी बढ़ेगा। साल के पहले चार महीनों में बदलाव होगा। पैसों के मामले में ध्यान रखें वरना आकस्मिक हानि हो सकती है।

फॉर्च्यून 8.1 / 10

वृषभ राशिफल

वृष राशि के लोगों को वर्ष 2021 में स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। मानसिक शांति के लिए योग करते रहें। इस साल लोन से जुड़ी समस्या दूर हो सकती है। 2021 बुध का बना है, जो कि वृषभ राशि के लिए आर्थिक रूप से अच्छा रहेगा। इस साल आप कई तरह के अवगुणों से दूर रहेंगे। शुक्र और शनि के कारण व्यवसाय में वृद्धि होगी। दाम्पत्य जीवन अच्छा हो सकता है राहु के कारण शुरुआत में कुछ परेशानी हो सकती है, लेकिन मई के बाद लाभ होगा।

किस्मत- 7.7 / 10


मिथुन राशिफल 

मिथुन राशि के लोगों पर शनि की ढैय्या चल रही है, जिसके कारण यह साल उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। सूर्य के कारण आपको आत्मबल मिलेगा, जिससे आप सभी समस्याओं को दूर करेंगे। वर्ष 2021 बुध का वर्ष होगा। साल की शुरुआत में आपको कुछ काम मिल सकते हैं। निजी जीवन में कठिनाई बढ़ेगी लेकिन आपको संयम से काम लेना होगा। यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहेगा

फॉर्च्यून 6.4 / 10

कर्क राशिफल 212021 ‌

कर्क राशि के जातकों के लिए यह वर्ष लाभ लेकर आया है। इस साल आपके जीवन में कुछ बड़े बदलाव आ सकते हैं। चंद्रमा अपनी राशि में मौजूद है, इसलिए आप भाग्यशाली होंगे। शुरुआती महीनों में आपकी सेहत बिगड़ सकती है, लेकिन 5 अप्रैल से लेकर दिसंबर तक आप अच्छे स्वास्थ्य में रहेंगे। यह वर्ष क्षेत्र के लिए अच्छा रहेगा। आपको नौकरी और व्यवसाय में सफलता मिलेगी। वर्ष 2021 आपके लिए सफलता से भरा होगा। कुला सहित यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा।

भाग्य- 7.3 / 10

सिंह वार्षिक राशिफल

आपकी निर्णय लेने की क्षमता 2021 में बढ़ जाएगी। अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाह मत बनो। मई के महीने में जीवनसाथी के साथ विवाद हो सकता है। आपको खान-पान पर ध्यान देना होगा वरना स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्यवसाय में सोच-समझकर निवेश करें। इस साल आपके रुके हुए सभी काम पूरे होंगे। जून और दिसंबर के महीनों में विशेष सावधानी बरतनी होगी। छात्रों के लिए यह साल अच्छा रहेगा।

किस्मत - 7.2 / 10

कन्या वार्षिक राशिफल

कन्या राशि वालो के लिए 2021 बहुत अच्छा रहने वाला है। इस साल व्यापार और संपत्ति में बहुत लाभ होगा। इस वर्ष दुर्घटना और चोट से बचना होगा। त्वचा और हड्डियों के साथ समस्याओं का कारण बन सकता है। बुध के मंत्रों का जाप करें। गुरु कुछ नुकसान कर सकता है। आपको विदेश से धन मिल सकता है। इस वर्ष आप कर्म के प्रति समर्पित रहेंगे। पुष्य नक्षत्र से लाभ होगा। यह साल आपके लिए मिला-जुला रहेगा।

भाग्य - 7.1 / 10

तुला राशिफल

साल 2021 आपके लिए एक बड़ा बदलाव लेकर आ रहा है। इस वर्ष आपको अपने मन पर नियंत्रण रखना होगा। कुंडली मिलाने के बाद ही मांगलिक लोगों का विवाह होता है। आर्थिक रूप से यह साल अच्छा रहेगा लेकिन 17 मार्च के बाद बीमारियों का कारण बन सकते हैं। राहु स्वास्थ्य में समस्या पैदा कर सकता है। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा।

भाग्य - 7.1 / 10

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों को 2021 में कड़ी मेहनत करनी होगी और इस मेहनत का फल भी आपको मिलेगा। ओवरवर्क के कारण आप परेशान हो सकते हैं। इस वर्ष स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। यह साल विवाह के लिए अच्छा है। करियर बदलेगा आप व्यवसाय छोड़ सकते हैं या व्यवसाय छोड़ कर नौकरी पर आ सकते हैं। निवेश के लिए यह साल बेहतर है। बच्चे के करियर को लेकर चिंतित रहेंगे।

किस्मत- 7.6 / 10

धनु वार्षिक राशिफल 

वर्ष 2021 धनु राशि के लिए बहुत अच्छा रहेगा। सूरज तुम्हारे चढ़ने में बैठा है। साल के शुरुआती महीने में कुछ परेशानियाँ आ सकती हैं, लेकिन राहु के प्रभाव अच्छे परिणाम देंगे। कभी-कभार उतार-चढ़ाव हो सकता है। स्वास्थ्य, व्यवसाय और नौकरी के लिए अच्छे योग बन रहे हैं। आपको सावधान रहने की आवश्यकता होगी।

किस्मत- 7.9 / 10

मकर राशिफल 

साल 2021 मकर राशि के जातकों के लिए बेहतरीन रहने वाला है। आपकी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं इस साल खत्म हो जाएंगी। अप्रैल के बाद स्थितियां अच्छी होंगी। आलस्य को त्यागें और चरित्र को ठीक रखें। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। विदेश से धन लाभ हो सकता है। यह वर्ष आपके लिए सफलताओं से भरा होगा।

किस्मत- 8.2 / 10


कुम्भ राशिफल 

कुंभ राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021 अच्छा रहेगा। विशेषकर अप्रैल के बाद का समय बहुत अच्छा रहेगा। इस वर्ष आपको लाभ मिलेगा और नए जीवन की शुरुआत होगी। धन के आगमन से खर्च कम होगा और आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी।

किस्मत- 7.5 / 10

मीन राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए यह साल बहुत ही शुभ रहेगा। आपके रुके हुए सभी काम पूरे होंगे। धन के मामले में यह साल बहुत अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष आप कर्म के क्षेत्र के लिए पूरी तरह से समर्पित होंगे, जो आपको बहुत अच्छे परिणाम देगा। साल 2021 आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है।

किस्मत- 8.4 / 10

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER