व्हाट्सएप / WhatsApp Web में आ रहा है ऑडियो-वीडियो कॉलिंग का सपोर्ट

Zoom News : Dec 17, 2020, 01:54 PM
WhatsApp वेब में धीरे धीरे कंपनी मोबाइल वर्जन WhatsApp के फीचर्स दे रही है. अब बारी है, WhatsApp Web में ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर की. इसके बारे में आपने पहले भी कुछ रिपोर्ट्स पढ़ीं होंगी, लेकिन अब इस फीचर का रास्ता साफ हो चुका है.

WABetainfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ WhatsApp beta टेस्टर्स को WhatsApp Web में कॉलिंग का फीचर दिया जा रहा है. यानी आने वाले समय में कंपनी इसका अपडेट सभी यूजर्स के लिए जारी कर सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक़ WhatsApp कुछ यूज़र्स के लिए बीटा टेस्टिंग के तौर पर WhatsApp Web में कॉलिंग फीचर दे रहा है. यहां कुछ स्क्रीनशॉट्स भी दिए गए हैं जिनसे ये साफ हो रहा है कि इस फीचर को तैयार किया जा चुका है.

स्क्रीनशॉट में WhatsApp के मोबाइल वर्जन की तरह ही WhatsApp Web के चैट हेडर में Voice और Video कॉल का ऑप्शन है. कॉल आने पर WhatsApp Web में एक नया विंडो पॉप अप होगा जहां से यूजर्स कॉल को ऐक्सेप्ट या रिजेक्ट कर पाएंगे.

इसी तरह WhatsApp Web से कॉल करने के लिए भी एक पॉप अप मिलेगा जहां कॉलिंग के ऑप्शन्स दिए जाएंगे. दूसरे वीडियो कॉलिंग प्लैटफॉर्म की तरह यहां भी यूजर्स को वीडियो ऑफ, वॉयस म्यूट और रिजेक्ट करने का ऑप्शन मिलेगा.

WhatsApp Web में कॉलिंग के दौरान यूजर्स मेन वॉट्सऐप इंटरफेस पर चैटिंग करना जारी रख सकेंगे. क्योंकि कॉलिंग के लिए एक अलग पॉप अप विंडो ओपन होगी. फिलहाल ये साफ नहीं है कि कंपनी ये फीचर आम लोगों के लिए कब जारी करेगी.

अगर आप WhatsApp beta टेस्टर हैं तो ये फीचर यूज कर पाएंगे. अगर नहीं हैं तो आपको इस फीचर WhatsApp वेब के फाइनल बिल्ड में आने तक का इंतजार करना होगा. ये भी क्लियर नहीं है कि इसमें ग्रुप कॉलिंग का फीचर मिलेगा या नहीं.


 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER