Congress President Election / जब नाव बीच मझदार में फंस जाए... कांग्रेस में अध्यक्ष पद की रेस के बीच राहुल गांधी ने किया ये FB पोस्ट?

Zoom News : Sep 20, 2022, 09:33 AM
Congress President Election: कांग्रेसपार्टी में अध्यक्ष पद (President Election) का चुनाव होना है. इसे लेकर कई तरह के कायास लगाए जा रहे हैं. एक तरफ जहां गांधी परिवार (Gandhi Family) के वफादार अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) का नाम सामने आ रहा है, वहीं शशि थरूर (Shashi Tharoor) भी इस रेस में शामिल हैं. राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने के लिए देश के अलग-अलग राज्यों से पार्टी मांग उठा रही है और प्रस्ताव पारित करके दिल्ली (Delhi) भेज रही है. इन सब के बीच राहुल गांधी पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) पर हैं.


कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे ये सवाल भी उठने लगा है कि कांग्रेस का अध्यक्ष कौन? मौजूदा घटनाक्रमों की बात करें तो इस रेस में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और शशि थरूर को शामिल माना जा रहा है. वहीं राहुल गांधी के नाम को लेकर पार्टी कार्यकर्ता अपना राग अलाप रहे हैं. फिलहाल पार्टी अध्यक्ष को लेकर सस्पेंस बरकरार है क्योंकि अशोक गहलोत जो इस रेस में शामिल माने जा रहे हैं उन्होंने ही सबसे पहले राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने को लेकर राजस्थान से प्रस्ताव भेजा.

राहुल गांधी की फेसबुक पोस्ट क्या इशारा करती है?

राहुल गांधी फेसबुक पर पोस्ट करते हैं कि जब नाव बीच मझधार में फंस जाए, तो पतवार अपने हाथ में लेनी ही पड़ती है. न रुकेंगे, न झुकेंगे, भारत जोड़ेंगे. ऐसे वक्त में जब कांग्रेस में अध्यक्ष पद का चुनाव होना है, तो फिर ये सवाल लगातार उठ रहा है कि क्या राहुल गांधी एक बार फिर से कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी ठोकेंगे और पार्टी की कमान संभोलेंगे. हालांकि, वे इससे पहले लगातार अध्यक्ष पद लेने से इनकार करते रहे हैं. 

कांग्रेस की नाव को पार लगाएंगे राहुल गांधी?

ऐसे में बड़ा सवाल यही उठता है कि क्या राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कांग्रेस (Congress) की नाव को पार लगाएंगे? जैसा कि देखने को मिल रहा है कि कांग्रेस के दिग्गज नेता भी धुर विरोधी पार्टी बीजेपी (BJP) में शामिल हो रहे हैं. शामिल नहीं हो रहे तो वो पार्टी छोड़ अपनी पार्टी का गठन कर रहे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राहुल गांधी ने केरल (Kerala) में स्नेक बोट रेस (Snake Boat Race) प्रदर्शनी में हिस्सा लिया था और इस रेस में राहुल गांधी जिस नाव पर सवार थे वो नाव जीत गई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER