PM Shahbaz Sharif / बाइडन के पत्र का जवाब देते हुए PM शहबाज इतने 'शरीफ', भरोसा करना होगा मुश्किल

Zoom News : Apr 01, 2024, 09:00 AM
PM Shahbaz Sharif: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने रविवार को राष्ट्रपति जो बाइडन से कहा कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ रिश्तों को बहुत महत्व देता है। शरीफ ने बाइडेन के पत्र के जवाब में कहा कि पाकिस्तान वैश्विक शांति व क्षेत्र की समृद्धि के साझा लक्ष्य को हासिल करने के लिए मिलकर काम करना चाहता है। वैसे पाकिस्तान द्वारा वैश्विक शांति की बात करना हास्यास्पद ही लगता है। मगर शहबाज ने बाइडेन को यह भरोसा दिया है। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने शरीफ को पत्र लिखकर आश्वासन दिया था कि अमेरिका “सबसे गंभीर वैश्विक और क्षेत्रीय चुनौतियों” से निपटने के लिए पाकिस्तान के साथ खड़ा रहेगा।

बाइडन के पत्र पर शरीफ ने प्रतिक्रिया दी है। पाकिस्तान की नयी सरकार से हुए अपने पहले संचार में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि "हमारे देशों के बीच स्थायी साझेदारी हमारे लोगों व दुनिया भर के लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण बनी हुई है।” पिछले हफ्ते यहां अमेरिकी दूतावास द्वारा शरीफ को जारी बाइडन के पत्र में कहा गया है, “ हम साथ मिलकर अपने देशों के बीच एक मजबूत साझेदारी और लोगों के बीच घनिष्ठ संबंध बनाना जारी रखेंगे।”

शरीफ ने कही ये बात

अमेरिकी राष्ट्रपति के पत्र के जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी संदेश में शरीफ ने कहा: "पाकिस्तान वैश्विक शांति व सुरक्षा और क्षेत्र के विकास व समृद्धि के साझा लक्ष्य की दिशा में अमेरिका के साथ काम करने का इच्छुक है।" उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ अपने संबंधों को "बहुत महत्व" देता है। शरीफ ने कहा कि दोनों देश ऊर्जा, जलवायु परिवर्तन, कृषि, स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्रों में मिलकर काम कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER