देश / कौन हैं तमिलनाडु में हेलीकॉप्टर दुर्घटना में जीवित बचे एक मात्र शख्स ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह?

Zoom News : Dec 09, 2021, 07:28 AM
नई दिल्ली: भारतीय वायु सेना का एक एमआई-17 हेलिकॉप्टर बुधवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. तमिलनाडु के कुन्नूर इलाके में हुई इस घटना में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों का निधन हो गया.

ग्रुप कैप्टन वरुण का चल रहा है इलाज

इस घटना में सिर्फ ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह अकेले जीवित बचे हैं. हेलीकॉप्टर के क्रैश होने के बाद उसमें आग लग जाने के कारण ग्रुप कैप्टन का शरीर बहुत बुरी तरह झुलस गया है और उनका सेना अस्पताल, वेलिंगटन में इलाज चल रहा है.

शौर्य चक्र से सम्मानित हैं वरुण

बीते साल एक उड़ान के दौरान ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के तेजस फाइटर में तकनीकी खराब आ गई थी. उन्होंने अपने फाइटर प्लेन को मिड-एयर इमरजेंसी के बावजूद सुरक्षित उतारा था. इस साहसिक कार्य के लिए उन्हें शौर्य चक्र से नवाजा गया था.

गृह मंत्री अमित शाह ने वरुण के जल्द स्वस्थ होने की कामना

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत पर बुधवार को शोक प्रकट किया और वह देश के उन बहादुर सैनिकों में थे जिन्होंने अत्यंत लगन से मातृभूमि की सेवा की.

शाह ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘देश के लिए आज का दिन बहुत दुखद है क्योंकि हमने अपने सीडीएस जनरल बिपिन रावत को एक दुखद हादसे में खो दिया. वह बहादुर सैनिकों में एक थे, जिन्होंने अत्यंत लगन से मातृभूमि की सेवा की. उनके उत्कृष्ट योगदानों और प्रतिबद्धता को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. मुझे गहरा आघात पहुंचा है.’’

जनरल रावत की पत्नी मधुलिका रावत और सशस्त्र बलों के अन्य 11 कर्मियों की मौत पर गहरा दुख जताते हुए शाह ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति भी संवेदनाएं प्रकट की और ईश्वर से कामना की कि वह उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दें.

उन्होंने इस दुर्घटना में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER