Rajasthan / विधवा बेटी की पुलिसकर्मियों ने कराई धूमधाम से शादी, 8 तोला चांदी और 11 हजार रुपये से भरा मायरा

Zoom News : May 13, 2022, 08:33 PM
सिरोही। राजस्थान के सिरोही जिले में पुलिस ने विधवा महिला की बेटी की धूमधाम से शादी कराई। इतना ही नहीं, पुलिस ने 8 तोला चांदी और 11 हजार रुपये नगद देकर मायरा भरा। साथ ही कपड़े और बर्तन भी पुलिस ने शादी में भेंट किए। दरअसल महिला पुलिस थाने में लांगरे का काम करने वाली विधवा शांति देवी की बेटी की शादी 13 मई को है। विधवा की बेटी का मायरा भरने के लिए कोई नहीं था। यह बात जब पुलिस स्टाफ को पता चली तो उन्होंने मायरा भरने का फैसला लिया। विधवा महिला की बेटी की शादी में डीएसपी कार्यालय की तरफ से पूरा सहयोग दिया गया।

इस मायरे की सभी जगह तारीफ हो रही है। पुलिस ने युवती की शादी में गाजे बाजे के साथ फूल माला पहनाकर नए जीवन की शुभकामनाएं दीं। युवती के घर पुलिस स्टाफ को देखकर उसके पड़ोसी भी हैरान रह गए। पुलिस ने मायरे के तौर पर 8 तोला वजनी चांदी के जेवर 11 हजार रुपये नगद भेंट किए। साथ ही कपड़े और बर्तन के लिए भी पूरे विभाग ने सहयोग किया। पुलिसकर्मियों ने मिलकर 5 हजार रुपए भेंट किए। साथ ही गाजे बाजे के साथ फूल माला लेकर विधवा शांति देवी का मायरा भरा गया।

अनोखी पहल की हो रही चारों तरफ चर्चा

सिरोही जिले में इस तरह की अनोखी पहल की चर्चा है। साथ ही परिवार को आर्थिक मदद के साथ विधवा महिला की बेटी शांती देवी का भी जीवन उज्जवल करने का प्रयास किया है। अब पुलिस के इस कार्य की चारों तरफ सराहना हो रही है। लोगों का कहना है कि इस प्रकार की पहल से लोगों के मन में पुलिस के प्रति सम्मान बढ़ेगा।

महिला थाने की एसआई ने बताया कि विधवा महिला की बेटी शांती देवी की 13 मई को शादी है। विधवा महिला के परिवार की आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण वह परेशान थी। महिला ही परिवार का गुजारा करती थी। वह महिला थाने में लांगरी का काम कर अपना घर चलाती है। अब इसी थाने के पुलिसकर्मियों ने आगे आकर महिला की बेटी का जीवन सुधारने में अहम योगदान निभाया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER