IPL 2022 / चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2023 खेलेंगे धोनी, दिया ये जवाब

Zoom News : May 20, 2022, 09:23 PM
IPL 2022 | डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2022 उम्मीद के मुताबिक नहीं गया। टीम को शुरुआती चार मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि फ्रेंचाइजी जारी सीजन के बुरे दौर को भुलाकर आगे बढ़ना चाहती है। फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आई कि टीम के स्टार खिलाड़ी एमएस धोनी अगले सीजन में बतौर खिलाड़ी टीम के साथ जुड़ेंगे और ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि उनके कप्तान बने रहने की उम्मीद है।

एमएस धोनी ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में टॉस के दौरान कहा है कि वह अगले साल खेलेंगे। क्योंकि वह फैंस को निराश नहीं करना चाहते, खासकर चेन्नई के फैंस को। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सुपरकिंग्स के मौजूदा सत्र के अंतिम मैच के टॉस के दौरान धोनी ने कहा, ''निश्चित तौर पर मैं अगले साल खेलूंगा। चेन्नई को धन्यवाद नहीं कहना, चेन्नई में नहीं खेलना अनुचित होगा। यह सुपरकिंग्स के प्रशंसकों के साथ अच्छा बर्ताव नहीं होगा। अगला साल मेरा आख़िरी साल होगा या नहीं, ये तो मुझे नहीं पता लेकिन मैं यह जरूर कह सकता हूं कि अगले साल हम मज़बूती से वापसी करेंगे।''

ईएसपीएन की रिपोर्ट के मुताबिक एमएस धोनी ने टीम मैनेजमेंट को बताया है कि वह आईपीएल 2023 के लिए उपलब्ध रहेंगे। सीएसके के लिए 8 मैचों में कप्तानी करने वाले रविंद्र जडेजा के भी टीम से जुड़ने की संभावना है।

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम जारी सीजन में अपने प्रदर्शन से ज्यादा कप्तानी को लेकर सुर्खियों में रही। टूर्नामेंट के शुरू होने से दो दिन पहले फ्रेंचाइजी ने रविंद्र जडेजा को कप्तान नियुक्त किया था। लेकिन 8 मैचों में सिर्फ दो जीत हासिल करने के बाद जडेजा को कप्तानी के पद से हटा दिया गया और धोनी को फिर से टीम का कप्तान बनाया गया और अगले कुछ मैचों के बाद जडेजा टूर्नामेंट से बाहर हो गए। 

कप्तानी में वापसी पर पहला मैच जीतने के बाद धोनी ने उन परिस्थितियों के बारे में बात की थी, जिसने उन्हें कप्तानी वापस लेने के लिए मजबूर किया था। उन्होंने समझाया कि जडेजा के खेल पर कप्तानी का प्रभाव पड़ रहा था, और टीम प्रबंधन ने अंततः फैसला किया था कि उन्हें जडेजा खिलाड़ी की अधिक आवश्यकता है।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2022 के अपने आखिरी लीग मैच में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। दोनों टीमों ने अंतिम एकदश में एक-एक बदलाव किये हैं। राजस्थान की टीम में शिमरोन हेटमायर और चेन्नई की टीम में अंबाती रायुडू की वापसी हुई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER