Special / बीमारी के नाम पर ऐंठे सरकार से पैसे, फिर सुंदर बनने के लिए कराई सर्जरी, खरीदे डिज़ाइनर जूते

Zoom News : Feb 12, 2023, 02:40 PM
Woman blows 3 crore rupees Covid relief funds: दुनिया से वाकई सच्चाई और ईमानदारी का तो जैसे नाम ही उठ गया है. जहां एक तरफ लोग सरकार से तरह-तरह की सुविधाओं की उम्मीद करते हैं, वहीं झूठ बोलने में ज़रा भी पीछे नहीं रहते. एक ऐसी ही महिला ने कोरोना बीमारी के नाम पर सरकारी कोष से करोड़ों रुपये ऐंठे और फिर इसका इस्तेमाल अपनी ज़िंदगी को किंग साइज़ स्टाइल में जीने के लिए किया.

31 साल की ग्लैमरस एनफ्लुएंसर डेनीला रेंडन ने ये करतूत की है, जिसके बारे में जानकर लोग हैरान हैं. मियामी में रहने वाली डेनीला यूं तो रियल एस्टेट ब्रोकर के तौर पर काम करती है, लेकिन उसने अपनी ज़िंदगी को आलीशान बनाने के लिए अपने काम से ज्यादा भरोसा फ्रॉड पर किया. उसने लाखों भी नहीं बल्कि करोड़ों रुपये कोविड रिलीफ फंड के तौर पर ऐंठ लिए, जिसका भरपूर दुरुपयोग किया.

आलीशान ज़िंदगी के लिए किया फ्रॉड

डेनीला रेंडन (Daniela Rendon) नाम की महिला ने $381,000 यानि भारतीय मुद्रा में 3 करोड़ से भी ज्यादा का कोविड रिलीफ फंड के ज़रिये ले लिए. मियामी हेरल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक महिला ने COVID-19 के लिए लोन प्रोग्राम चलाया था, ताकि लोगों के लॉस को सपोर्ट किया जा सके. डेनीला ने ऐसा ही लोन लिया और उसे खर्च किया अपनी ज़िंदगी को शानदार तरीके से जीने के लिए. अब फ्लोरिडा में रहने वाली डेनीला के ऊपर फ्रॉड करने का चार्ज लगा है, जिसके साबित होने के बाद उसे 20 साल की जेल भी हो सकती है. उसने जाली दस्तावेज़ जमा करके छोटे बिजनेस और पीपीपी के नाम पर ये पैसे सरकारी स्कीम से ऐंठे थे.

3 करोड़ रुपये से क्या-क्या किया?

डेनीला के ऊपर आरोप लगा है कि उसने इन पैरों का इस्तेमाल करके अपने लिए साल 2021 में एक बेंटले गाड़ी लीज़ पर ली. फिर उसने एक शानदार अपार्टमेंट भी अपने लिए किराये पर लिया और महंगे कपड़ों और डिज़ाइन जूतों का कलेक्शन करके अपनी ज़िंदगी को बेहतरीन दिखाया. इतना ही नहीं डेनीला ने अपनी कॉस्मेटिक सर्जरी कराके खुद को खूबसूरत बनाने में भी इन पैसों का इस्तेमाल किया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER