देश / विमान में गूंजी किलकारियां, फ्लाइट में महिला ने बच्चे को दिया जन्म

Zoom News : Oct 07, 2021, 05:51 AM
ब्रिटेन के लंदन से कोच्चि आ रहे एअर इंडिया के विमान में मंगलवार को एक बच्चे का जन्म हुआ जो विमान में सवार 200 यात्रियों के लिए एक सुखद आश्चर्य की बात थी। एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि विमान संख्या एआई 150 पर सवार दो चिकित्सकों और चार नर्सों ने महिला यात्री को समय पूर्व बच्चे के जन्म में मदद की और चूंकि महिला को चिकित्सीय देखभाल की जरूरत थी इसलिए विमान को फ्रैंकफर्ट के लिए मोड़ दिया गया।

महिला, नवजात और एक अन्य यात्री उतर गए और उन्हें फ्रैंकफर्ट के एक अस्पताल में ले जाया गया। बाद में विमान कोच्चि के लिए रवाना हो गया। प्रवक्ता ने कहा कि नवजात का स्वास्थ्य ठीक है। एअर इंडिया का विमान मां, नवजात और एक अन्य यात्री को बाद में फ्रैंकफर्ट से कोचीन लाएगा।

बता दें एयर इंडिया की पॉलिसी के अनुसार 32 हफ्ते तक की गर्भवती महिला बिना किसी डॉक्टर के फिट टू फ्लाई सर्टिफिकेट का यात्रा कर सकती हैं। इससे अधिक समय होने पर गर्भवती महिला को पहले डॉक्टर से अनुमति लेनी होता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फ्लाइट में बच्चे को जन्म देने वाली महिला ने चेक-इन काउंटर पर करीब 29 सप्ताह की गर्भवती होने का एक डॉक्यूमेंट दिखाया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER