परीक्षा परिणाम / देश की नारी सब पर भारी, सीएस फाउंडेशन का रिजल्ट जारी, टॉप 5 एक भी लड़का नहीं

Dainik Bhaskar : Jan 25, 2020, 01:48 PM
एजुकेशन डेस्क | इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेट्रीज़ ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने शनिवार को कंपनी सेक्रेटरी की फाउंडेशन परीक्षा का रिजल्ट सुबह 11 बजे जारी कर दिया है। रिजल्ट में लड़कियों ने बाजी मारी है। मान्या श्रीवास्तव ने पहली, रूचि राकेश अग्रवाल ने तीसरी और श्रुति नागर तीसरी रैंक हासिल की है। टॉप 5 में एक लड़का शामिल नहीं है। कुल 299 स्टूडेंट्स ने टॉप 25 पोजिशन पर जगह हासिल की है। परीक्षा का आयोजन 28 और 29 दिसंबर 2019 को किया गया था। स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट  www.icsi.edu.in पर रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

टॉप 5 में एक भी लड़का शामिल नहीं

ऐसे देखें रिजल्ट

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं।
  • स्टूडेंट्स टैब पर क्लिक करें।
  • अब एग्जामिनेशन पर क्लिक करें।
  • मांगी गई जानकारियां भरने पर रिजल्ट स्क्रीन पर डिसप्ले होने लगेगा।
  • ई-मार्कशीट भी कर सकते डाउनलोड
वेबसाइट पर आईसीएसआई ने स्टूडेंट्स को लिए रिजल्ट जारी होने के तुरंत बाद ई-मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए लिंक एक्टिव कर दिया है। इसके लिए स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर और रजिस्ट्रेशन नंबर डाल कर ई-मार्कशीट देख सकते है।

अगली परीक्षा के लिए सेंटर जारी

आईसीएसआई ने जून 2020 की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र भी जारी कर दिए हैं। आईसीएसआई हर साल दो बार सीएस फाउंडेशन, प्रोफेशन और एग्जीक्यूटिव की परीक्षा का आयोजन करता है। परीक्षा जून और दिसंबर में आयोजित की जाती है।

जून की परीक्षाओं की तारीख घोषित

आईसीएसआई ने सीएस की जून में होने वाली परीक्षा की तारीख का भी ऐलान किया था। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, 6 और 7 जून को सीएस फाउंडेशन के पेपर 1, 2, 3, 4 की परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं, सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल की परीक्षाएं 1 से 10 जून के बीच आयोजित होंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER