Viral News / महिला ने 7 साल के बेटे के बर्थडे पर दिया न्यूड पोज, 3 महीने के लिए हुई जेल

Zoom News : Apr 22, 2021, 07:24 AM
घाना की एक एक्ट्रेस को 90 दिनों के लिए जेल की सजा सुनाई गई है क्योंकि इस महिला ने अपने बेटे के सातवें बर्थडे पर उसके साथ एक न्यूड तस्वीर शेयर की थी। ये मामला इतना सुर्खियों में आ गया कि अमेरिका की मशहूर महिला रैपर कार्डी बी ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया दी है। 31 साल की रोसमंड ब्राउन  एक सिंगल मदर हैं। उनकी न्यूड तस्वीर पर बवाल हो गया था। वे इस तस्वीर में न्यूड थीं, जबकि उनका बेटा सिर्फ शॉर्ट्स पहने हुए था। इस केस में जज ने कहा है कि ये एक तरीके से घरेलू हिंसा का मामला है और इस फोटो ने इस बच्चे की गरिमा को ठेस पहुंचाने का काम किया है।

इस मामले में जज क्रिस्टिना केन ने कहा कि सोशल मीडिया पर न्यूड तस्वीरें शेयर करने का कल्चर परेशान करने वाला है। क्या इस महिला ने अपने बच्चे से इस तरह की तस्वीर डालने से पहले पूछा था? क्या उन्होंने अपने बेटे की प्राइवेसी को रिस्पेक्ट किया? जाहिर है, उन्होंने ऐसा नहीं किया।

क्रिस्टिना ने आगे कहा कि इस बात में कोई दो राय नहीं है कि महिलाओं के साथ अपराध बढ़ने के साथ ही साथ अश्लील सामग्रियों में भी काफी बढ़ोतरी देखने को मिली है। पिछले कुछ दशकों से हम एक हाइपर सेक्शुएल समाज में जी रहे हैं और इस तरह की हरकतें मां-बेटे के रिश्तों को नकारात्मक तौर पर प्रभावित करती हैं। 

क्रिस्टिना ने कहा कि मैंने दोषी की दलील को सुना है और इस बात को भी नोटिस किया गया है कि वे एक सिंगल मदर हैं और उन्हें अपनी हरकत पर पछतावा है लेकिन ये भी सच है कि उनकी ये सजा समाज में एक संदेश देने का काम करेगी। 

अमेरिका की मशहूर रैपर कार्डी बी ने भी इस मामले में प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मैंने अमेरिका में कई फोटोशूट्स ऐसे देखे हैं। हालांकि ये मेरा स्टायल नहीं है लेकिन मुझे नहीं लगता कि वो किसी प्रकार से इस तस्वीर को सेक्शुएल तौर पर प्रमोट कर रही थीं। मुझे लगता है कि वे इस तस्वीर के सहारे नैचुरल स्टायल प्रमोट कर रही थीं।

कार्डी बी ने आगे लिखा कि मुझे लगता है कि उन्हें जो जेल की सजा सुनाई गई है, वो काफी सख्त है। उनके सोशल मीडिया अकाउंट को कुछ दिनों के लिए सस्पेंड किया जा सकता था या उनसे कम्युनिटी सर्विस कराई जा सकती थी। कार्डी ने अपने 18 मिलियन फॉलोअर्स के समक्ष अपनी बात रखी थी।

इस मामले में घाना के म्यूजिशियन सरकोडी ने कहा कि मुझे लगता है कि इस मामले में काफी सख्त सजा सुनाई गई है। वे एक सिंगल मदर हैं और ऐसे में एक बच्चे को सिर्फ तस्वीर के चलते अपनी मां से तीन महीने अलग रखना सही नहीं होगा। मैं उम्मीद करता हूं कि उनकी सजा में कमी की जाएगी।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में महिलाओं द्वारा न्यूड फोटो या वीडियो बनाने को लेकर काफी विवाद हुए हैं। कुछ समय पहले ही 12 मॉडल्स जबरदस्त सुर्खियों में आ गई थीं जब उन्होंने दुबई की एक बालकनी में न्यूड फोटो शूट कराया था। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद इन महिलाओं को अरेस्ट किया गया था। 

इनमें से ज्यादातर महिलाओं को दुबई से वापस अपने-अपने देश भेजा जा चुका है। इसके अलावा एक प्लेबॉय मॉडल को भी सात साल की सजा सुनाई गई थी क्योंकि इस मॉडल ने तुर्की में एक धार्मिक स्थल के अंदर न्यूड तस्वीर क्लिक कराई थी।

 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER